तिहाड़ जेल में गैंगवार, कुख्यात गैंगस्टर प्रिंस तेवातिया की हत्या; रोहित चौधरी गैंग पर शक

News

ABC NEWS: दिल्ली की तिहाड़ जेल में शुक्रवार को गैंगवार हुआ है. इसमें गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई है. बता दें कि तिहाड़ की जेल नंबर 3 में शाम 5 बजे गैंगवार हुई. इसके अलावा इसमें 5 कैदियों के घायल होने की खबर है. बता दें कि शुक्रवार को हुए इस गैंगवॉर में टॉप मोस्ट वांटेड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और दिल्ली का दाऊद कहा जाने वाला टॉप गैंगस्टर हाशिम बाबा का साथी प्रिंस तेवतिया की दिल्ली की तिहाड़ जेल में रोहित चौधरी गैंग से झगड़े के बाद मौत हुई. मकोका के तहत तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर रोहित चौधरी गैंग से उसकी अदावत चल रही थी. उसने नॉर्थ इंडिया के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा से हाथ मिलाया है.

मृतक गैंगस्टर प्रिंस पर लगभग 18 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे. सूत्रों के मुताबिक जेल नंबर 3 में किसी बात को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसी दौरान धारदार हथियार से चार गैंगेस्टर्स पर वार किया गया. जिसमें प्रिंस तेवतिया के ऊपर 7 से 8 बार धारदार हथियार से वार किया गया. सूचना के बाद तिहाड़ प्रशासन ने तुरंत सभी घायलों को पास के डीडीयू हॉस्पिटल में एडमिट कराया. जहां इलाज के दौरान प्रिंस तेवतिया की मौत हो गई. जबकि तीन अन्य घायलों में एक की हालत गंभीर है.

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम 5:10 बजे के करीब पुलिस को जेल नंबर 3 में गैंगस्टर के बीच गैंगवार की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की और घायल गैंगस्टर से पूछताछ की. फिलहाल हरि नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

आरोपी 2012 और 2020 में कोर्ट में फर्जी दस्तावेज पेश कर चुका है, जिनकी एफआईआर दर्ज हैं. प्रिंस पर दिल्ली के विभिन्न थानों में हत्या, कातिलाना हमले, जबरन वसूली समेत कुल 15 केस दर्ज हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस के मुताबिक जेल में गैंगवार के दौरान प्रिंस तेवतिया पर चाकुओं से हमला किया गया है. इससे उसके शरीर पर 5-7 वार किए गए थे. दिल्ली पुलिस की टीम तिहाड़ जेल पहुंची है और मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि हाल ही में तिहाड़ प्रशासन ने जेल में छापा मारकर बड़ी संख्या में सर्जिकल ब्लेड, मोबाइल आदि बरामद किए थे. तिहाड़ की जेल नंबर-3 में 9 मार्च की शाम करीब साढ़े छह बजे जेल प्रशासन को संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी. इस पर तिहाड़ प्रशासन ने जेल में छापा मारा था. इस दौरान एक पैकेट्स से 23 सर्जिकल ब्लेड, ड्रग और मोबाइल फोन बरामद हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media