बांदा में दरोगा समेत चार सिपाहियों पर अपहरण का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद केस दर्ज

News

ABC NEWS: आपने अपहरण या लापता होने के कई मामले देखे होंगे, जहां लोगों के गुमशुदा होने के बाद परिजन पुलिस से उन्हें ढूंढने की गुहार लगाते हैं. ऐसे में अगर पुलिस पर अपहरण का आरोप लगे तो क्या किया जाए. उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) से ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानकर सभी के होश उड़ गए. यहां एक एसआई, चार सिपाही और मौरंग का अवैध खनन करने वाले दो लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. साथ ही क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला नरैनी कोतवाली क्षेत्र का है. यहां के बिल्हरका गांव के रहने वाले जगतपाल किसानी करते हैं. उन्होंने खेत बटाई पर लेकर चना बोया था. मौरंग से लदे ट्रैक्टर खेत से निकलने से फसल खराब हो रही थी. इसको लेकर उन्होंने मौरंग खनन करने वाले लोगों से मना किया तो वे नहीं माने. इससे परेशान होकर उन्होंने पुलिस में शिकायत की, मगर स्थानीय पुलिस ने भी उनकी मदद नहीं की. आलाधिकारियों ने शिकायत के बाद मौरंग के अवैध खनन के खिलाफ एक्शन हुआ और खनन बंद करा दिया गया.

कोर्ट ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश

बताया जा रहा है खनन बंद से मौरंग व्यापारी नाराज थे. आरोप है कि चौकी प्रभारी, चार सिपाही और मौरंग खनन करने वाले दो लोगों के साथ जगतपाल के घर आए और जबरदस्ती उन्हें ले गए. जगतपात की मां ने दूसरे दिन चौकी जाकर बेटे के बारे में पूछा तो उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई. उन्होंने मामले की जानकारी आलाधिकारियों को दी, मगर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद परेशान होकर उन्होंने न्यायालय की शरण ली. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने एसआई, चार सिपाही समेत मौरंग खनन करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media