सड़क हादसे में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत, पालघर में हुआ हादसा

News

ABC News: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का मुंबई के पालघर में सड़क हादसे में निधन हो गया. पालघर के एसपी ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टी की है. उनका जन्म 4 जुलाई 1968 को एक भारतीय मूल के आयरिश व्यापारी परिवार में हुआ था.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 3 बजे के आसपास एक्सीडेंट हुआ और उस दौरान कोई महिला उनकी गाड़ी चला रहीं थी. इस हादसे में कार में बैठे दो लोगों की मौत हो गई. उनमें से एक साइरस हैं. महिला की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है. वहीं कार में बैठे अन्य दो लोग जीवित हैं. जिले के एसपी ने बताया कि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को पालघर के चरोटी में सड़क हादसे में मौत हो गई. यह हादसा तब हुआ जब उनकी मर्सिडीज अहमदाबाद से मुंबई लौट रही थी. यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ. वहीं कार में सवार दो अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नदी के पहले पुल पर एक डिवाइडर था, कार काफी तेज रफ्तार में थी और अचानक वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई और कार में बैठे साइरस की मौत हो गई. इस साल की शुरूआत में ही उनके पिता पालोनजी मिस्त्री का निधन हो गया था. साइरस के निधन के बाद उनके परिवार में अब उनकी मां पेरिन डुबास, उनकी दो बहनें लैला मिस्त्री और अलु मिस्त्री रह गईं हैं. वह टाटा ग्रुप के छठे चेयरमैन थे. दिसंबर 2012 में उनको रतन टाटा ने टाटा ग्रुप का चेयरमैन बनाया था. 2016 में उनको उनके पद से हटा दिया गया था. अचानक पद से हटाए जाने की वजह से उन्होंने कोर्ट का भी रुख किया था और वह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण गये थे जहां उनके पक्ष में फैसला आया था. हालांकि इस फैसले के बाद रतन टाटा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media