मुलायम सिंह यादव की आत्मा की शांति के लिए हवन-पूजन, काशी-अयोध्या से बुलाए ब्राह्मण

News

ABC NEWS: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के देहावसान के 11वें दिन शुक्रवार को उनके पैतृक आवास सैफई में शांति पाठ और हवन का कार्यक्रम किया जा रहा है. इस पूरे कार्यक्रम के लिए अयोध्या और काशी से ब्राह्मणों को बुलाया गया है. शांति पाठ में अखिलेश यादव के साथ डिंपल यादव ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई. शांति पाठ और हवन पूजन के कार्यक्रम में सैफई परिवार एक साथ नजर आया.

शांति पाठ में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, अपर्णा यादव पहुंचीं. इसके साथ ही धर्मेंद्र यादव और प्रतीक यादव भी पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. बता दें कि आज सैफई में हो रहे शांति पाठ कार्यक्रम के साथ समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश में भी जिला मुख्यालयों पर ‘नेताजी’ की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है.

​वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन-पूजन

सैफई में आयोजित शांति पाठ के हवन पूजन के लिए अयोध्या, वाराणसी से ब्राह्मणों को बुलाया गया है, जो वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजन करवा रहे हैं. कार्यक्रम स्थल पर नेताओं की भीड़ लगी है. हर कोई ‘नेताजी’ को श्रद्धांजलि दे रहा है और आत्मा की शांति के लिए पाठ कर रहा है.

हरिद्वार और प्रयागराज में मुलायम सिंह की अस्थियों का विसर्जन

बता दें कि सपा संरक्षण मुलायम सिंह यादव का बीते 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. उनके निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देशभर के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी थी. दूसरे दिन 11 अक्टूबर को मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम सैफई में किया गया.

​बताया गया है कि जहां मुलायम सिंह यादव ने शुरुआती दिनों में अखाड़े में कुश्तियां लड़ीं और पहचान बनाई, उसी मैदान में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

​एक दिन पहले सपा अध्यक्ष और उनके बेटे अखिलेश यादव ने परिवार समेत प्रयागराज में मुलायम सिंह की अस्थियों का विसर्जन किया था. इससे पहले अखिलेश हरिद्वार पहुंचे थे और गंगा नदी में अस्थियों का विसर्जन किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media