अतीक के गढ़ में फर्जी वोटिंग, बुर्का पहने 3 महिलाएं वोट डालने पहुंचीं, भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता

News

ABC NEWS: यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण में 37 जिलों में आज वोटिंग हो रही है. इन 37 जिलों में 10 नगर निगम की सीटें हैं. इन्हीं में से एक प्रयागराज नगर निगम की सीट है. यहां मतदाता अपना नया मेयर चुनने के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी बीच करेली इलाके में पुलिस ने बुर्का पहने तीन महिलाओं को फर्जी आधार कार्ड के साथ वोट डालते समय पकड़ लिया. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

करेली पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद का इलाका है. हालांकि इस चुनाव से कुछ दिन पहले ही अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. निकाय चुनाव से पहले ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बसपा का दामन थाम लिया था, लेकिन बसपा ने शाइस्ता को टिकट नहीं दिया.

इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज के घूमनगंज इलाके में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें अतीक का बेटा असद और उसके गुर्गे उमेश पाल पर फायरिंग करते दिखाई दे रहे थे. फायरिंग में उमेश की सुरक्षा में तैनात यूपी पुलिस के दो जवानों की भी मौत हो गई थी.

जब इस हत्याकांड की साजिश में अतीक का नाम आया तो बसपा बैकफुट आ गई. आनन-फानन में बसपा को सफाई देनी पड़ी की अगर इस कांड में अतीक के परिवार की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके परिवार पर बीएसपी कार्रवाई करेगी. वहीं उमेश पाल की हत्या के कुछ दिन बाद से ही शाइस्ता फरार हो गई. वह अपने बेटे असद, पति अतीक के जनाजे में भी शामिल होने नहीं पहुंची.

भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता

यहां के एंग्‍लो बंगाली इंटर कॉलेज (एसबीआईसी) में समाजवादी पार्टी और भारतीय जतना पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की खबर है। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी अपने पिता को लेकर बूथ के अंदर जा रहे थे. भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. इस पर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद होने लगा.

दोनों पक्षों के आमने-सामने आ जाने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत कराया. वहीं प्रयागराज में कई बूथों से वोटर लिस्‍ट में मतदाताओं के नाम गायब होने की भी शिकायतें मिल रही हैं. इस पर मतदाताओं ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

फर्जी वोट डालते पकड़ा गया एक युवक

शहर के तेलियरगंज मसूरीदीन इंटर कॉलेज में फर्जी वोटिंग करते हुए पुलिस ने एक युवक को भी पकड़ा है. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. यह किसी दूसरे के आधार कार्ड पर वोट डालने के लिए पहुंचा था. पुलिस को जब शक हुआ तो पूछताछ शुरू की. युवक अपना नाम और उम्र बताने में हड़बड़ाने लगा, जिसके बाद पुलिस उसे थाने लेकर गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media