ठंड से बचने के लिये बुजुर्ग को लेना पड़ा जलती चिता का सहारा, भैरवघाट श्मशान का ह्रदय विदारक वाक्या

News

ABC NEWS: कानपुर में इस वक़्त सर्दी का आलम है कि एक बुजुर्ग को भैरोघाट श्मशान में जाकर जलती चिता के बगल में लेटना पड़ा.  शनिवार सुबह किसी ने उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित कर दिया जिससे सनसनी फैल गई. हालांकि ABCNEWS Media  इसकी पुष्टि नहीं करता है. आसपास के दुकानदारों ने बताया बुजुर्ग मानसिक मंदित है.

नगर निगम शहर में जगह-जगह अलाव जलवा रहा है वहीं शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रचलित हुआ जिसमें सर्दी से बचने को एक बुजुर्ग भैरोघाट पर श्मशान में जल रही चिता के बगल में जाकर लेट गया जबकि भैरोघाट पर रैन बसेरा बना हुआ है और वहां पर नियमित अलाव भी जलता है.

जानकारी मिलने ही एडीएम वित्त राजेश कुमार, एसडीएम सदर प्रखर कुमार सिंह व अपर नगर आयुक्त प्रतिपाल सिंह भैरोघाट पहुंचे। पूछताछ में पता चला कि बुजुर्ग पुराना कानपुर निवासी प्रवीन शंकर दुबे हैं. उनके पिता प्रेमशंकर दुबे और मां शांति देवी का निधन हो चुका है. अपर नगर आयुक्त भैंरोघाट से उन्हें घर लेकर पहुंचे लेकिन कुछ देर बाद वह दोबारा फिर से घाट पर लौट आए.

आसपास के लोगों ने बताया प्रवीन शंकर ने एमए तक की पढ़ाई की है. माता-पिता के निधन के बाद से उनकी मानसिक स्थिति खराब हो गई जिसके बाद से वह करीब 12-13 साल से भैरोघाट पर रहकर ही मांगते खाते हैं, परिवार के लोग आकर कपड़े दे जाते हैं. जब उनसे बात की गई तो वह बहकी-बहकी बातें करने लगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रवीन शंकर से वहीं रैन बसेरा में रहने के लिए कहा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media