राम मंदिर के लिए 42 दिनों में 3500 करोड़ का मिला दान, अब अध्ययन कराएगा ट्रस्ट

News

ABC News: श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राममंदिर निर्माण के लिए दो साल पहले चलाए गए निधि संग्रह अभियान का अध्ययन कराएगा. ट्रस्ट का दावा है कि किसी भी मठ-मंदिर के निर्माण के लिए आज तक इतना बड़ा अभियान नहीं चला है. इसलिए इस अभियान का अध्ययन होना चाहिए. 42 दिन तक चले अभियान में देशभर से मंदिर निर्माण के लिए भक्तों ने करीब 3500 करोड़ की निधि समर्पित की थी.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मकर संक्रांति पर 15 जनवरी से रविदास जयंती 27 फरवरी 2021 तक देशभर में निधि समर्पण अभियान चलाया था. इस अभियान में ट्रस्ट की ओर से 10,100 व 1000 के कूपन के जरिए मंदिर निर्माण के लिए धन एकत्रित किया गया था. इस अभियान में रामभक्तों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की थी, जाति-धर्म की दीवारें तोड़कर मंदिर निर्माण के लिए यथासंभव योगदान दिया था. इसका परिणाम यह रहा कि 42 दिन के अभियान में देशभर से 3500 करोड़ रुपये की धनराशि एकत्र हुई. ट्रस्ट का मानना है कि चूंकि यह देश का अनोखा अभियान है, यही कारण है कि इस अभियान की स्टडी कराई जानी चाहिए. ट्रस्ट सूत्रों ने यह भी बताया कि इस अनोखे अभियान की स्टडी के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से प्रस्ताव भी आ चुका है. वहीं बताया गया कि ट्रस्ट किसी स्थानीय एजेंसी से इस अभियान का अध्ययन कराना चाहती है. कुछ संस्थाओं से बात भी चल रही है, जल्द ही किसी स्थानीय संस्था द्वारा इस अभियान का अध्ययन कराया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media