दीदी पैर छू रहे, हाथ जोड़ रहे… गोद में बच्चा लिए गिड़गिड़ाती रही महिला, फिर भी घसीटते ले गई पुलिस

News

ABC NEWS: UP के एटा में पुलिस बर्बरता का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस दलित महिलाओं को घसीटते हुए दिख रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से वहां मौजूद बच्चे बिलख रहे हैं. वीडियो में एक महिला की गोद में बच्चा मौजूद है, जो पुलिस के डर से चीख रहा है. वायरल वीडियो में पुलिसकर्मियों द्वारा एक बुजुर्ग महिला को भी घसीटा जा रहा है. दोनों महिलाओं के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की चर्चा जिले में हो रही है.

वायरल वीडियो एटा के राजा रामपुर कस्बे का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस हाईकोर्ट के आदेश पर कस्बे में एक अवैध कब्जे को हटवाने गई थी, तभी वहां कब्जाधारी घर की महिलाएं पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए अपने बच्चों के साथ जमीन पर बैठ गईं.

महिला पुलिसकर्मियों ने घसीटा

पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की, लेकिन वह विरोध करने लगीं. तभी महिला पुलिसकर्मी उन्हें वहां से जबरन हटाने लगीं. जब महिलाएं नहीं मानीं तो उन्हें घसीट कर कब्जा वाली जगह से हटाया जाने लगा. इस बीच महिला पुलिस बुजुर्ग महिला को उठाकर बाहर ले गई. वहीं कुछ महिला पुलिसकर्मी एक अन्य महिला जिसकी गोद में बच्चा था, उसे घसीटते हुए बाहर ले जाने लगीं. महिला गिड़गिडाकर पुलिस कार्रवाई को रोकने की गुहार लगा रही थी. वहां मौजूद बच्चे महिला को घसीटे जाने से डर कर बुरी तरह रोने लगे. पुलिसकर्मियों ने जबरन दोनों महिलाओं को घसीट कर वहां से बाहर कर दिया.

पूरा मामला जमीन के कब्जे का

मामला राजा का रामपुर कस्बे के रेलवे रोड़ का है. यहां राकेश कुमार की जमीन है, जिसे उन्होंने साल 2013 में पूनम पत्नी नरवेंद्र सिंह और प्रेमलता पत्नी गजेंद्र सिंह राठौर को बेची थी. आरोप है कि बाद में राकेश कुमार ने यह जमीन खाली नहीं की और इस पर कब्जा जमाए रखा. उधर, जमीन खरीदने वाला पक्ष कब्जा दिलाए जाने के लिए पहले उपजिलाधिकारी अलीगंज के न्यायलय में गया. वहां उन्हें कब्जा दिए जाने का आदेश मिला. उसके बाद भी उन्हें कब्जा नहीं मिला. उन्हें एटा जनपद न्यायाधीश की कोर्ट से भी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के आदेश हुए, लेकिन जमीन खाली नहीं हो पाई. फिर उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो हाईकोर्ट ने एक सप्ताह के अंदर जमीन को खाली करवाने का आदेश जिला प्रशासन को दिए.

हाईकोर्ट के आदेश पर कब्जा मुक्त कराने पहुंची थी पुलिस

हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ राजा का रामपुर पहुंचे. उन्होंने जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए कार्रवाई की. तभी कब्जा जमाए हुए पक्ष की महिलाएं वहा बैठकर विरोध करने लगीं. एटा एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस वहां कब्जा हटाने के लिए पहुंची थी. अलीगंज तहसीलदार राकेश कुमार सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्णय के अनुपालन में जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media