लखनऊ में अखिलेश यादव के आवास के पास प्रदर्शन, स्वामी प्रसाद के ‘हिंदू धर्म’ वाले बयान का विरोध

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) में सपा (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आवास के पास आज (मंगलवार को) साधु-संतों ने प्रदर्शन किया. दरअसल, अखिलेश की पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने हिंदू (Hindu) धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसपर साधु-संतों ने आपत्ति जताई है. स्वामी प्रसाद मौर्य की शिकायत करने संत परमहंस पहुंचे. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है. मौर्य ने हिंदू धर्म को धोखा बताया था. साधू-संतों ने इसपर विरोध जताया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज

जान लें कि हिंदू धर्म पर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य पर बीजेपी सांसद निरंजन ज्योति ने जोरदार पलटवार किया और उनके सियासी दल-बदल पर हमला करते हुए कहा कि उनका कोई धर्म नहीं, वो खुद दलबदलू हैं. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने हिंदू धर्म पर टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया विवादित बयान

गौरलतब है कि समाजवादी पार्टी  के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले काफी समय से लगातार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादत बयान दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिंदू कोई धर्म नहीं ये केवल एक धोखा है.

स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग

स्वामी प्रसाद मौर्य पर VHP नेता राजकमल गुप्ता का बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को गिरफ्तार करना चाहिए. इनको हेट स्पीच में बंद करके जेल में डाल देना चाहिए. जान लें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में ये विवादित बयान दिया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ब्राह्मणवाद पर सवाल उठाते हुए हिंदू धर्म को धोखा बता दिया. इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म बतलाकर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को भ्रम के मकड़जाल में फंसाने की साजिश की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media