जयपुर में वीरांगनाओं के प्रदर्शन-झड़प और पथराव से सियासत गरमायी, पुलवामा शहीद की पत्नियों की ये मांगे

News

ABC NEWS: जयपुर में पुलवामा के शहीदों की पत्नियों के प्रदर्शन पर सियासत गरमा गई है. बीजेपी इस मामले को लेकर गहलोत सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर गई है. पिछले कई दिनों से सड़कों पर प्रदर्शन हो रहा है. पुलवामा की वीरांगनाओं के साथ पुलिस ने जो सलूक किया और उनकी आवाज मुखर करने वाले बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा के साथ जो बर्ताव हुआ, उसे लेकर भाजपा ने आंदोलन शुरू किया है.

जयपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में वीरांगनाओं और किरोड़ीलाल मीणा के साथ बदसलूकी को लेकर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पार्टी मुख्यालय से सहकार भवन की ओर निकले सैकड़ों कार्यकर्ताओं को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो दोनों ओर से जबरदस्त झड़प हुई.

इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ी पर हल्का पथराव भी किया, जिसमें पुलिस की गाड़ी के कांच टूट गए. वहीं एक पुलिसकर्मी का डंडा खींचकर कुछ कार्यकर्ताओं ने उस पर हमला कर दिया, लेकिन पदाधिकारियों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया.

धरने पर बैठी वीरांगनाओं की ये हैं मांगें
दरअसल, 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 3 जवानों की वीरांगनाएं बीते 28 फरवरी से प्रदर्शन कर रही हैं. वह नियमों में बदलाव की मांग करते हुए कुछ दिनों से सीएम गहलोत से मुलाकात का समय मांग रही थीं. उनकी मांग है कि न सिर्फ उनके बच्चों, बल्कि उनके रिश्तेदारों को भी अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाए.

उनकी अन्य मांगों में शहीद के नाम पर सड़कों का निर्माण और उनके गांवों में शहीदों की प्रतिमाएं लगाना भी शामिल है. इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत साफ कर चुके हैं कि वे किसी शहीद के बच्चे की नौकरी का हक नहीं मारेंगे, लेकिन किसी के रिश्तेदार को नौकरी देना ठीक परंपरा नहीं है.

किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस पर लगाए थे गंभीर आरोप
बता दें कि राजस्थान के जयपुर में पिछले 12 दिन से चल रहे वीरांगनाओं के धरने को पुलिस ने खत्म करा दिया था. इसके बाद किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. मीणा ने कहा था कि पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की, लेकिन गरीबों, वीरांगनाओं और बेरोजगारों के आशीर्वाद से मेरी जिंदगी बच गई.

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की, लेकिन वीरांगनाओं, युवा, बेरोजगारों और गरीबों के आशीर्वाद से बच गया. मुझे चोट आई है. गोविंदगढ़ अस्पताल से मुझे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर किया गया है’.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media