अयोध्या में डिप्टी सीएम केशव मौर्य की सुरक्षा में चूक, हनुमानगढ़ी जाते समय रोका गया काफिला

News

ABC NEWS: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. यह चूक उस समय हुई जब उपमुख्यमंत्री शनिवार को अयोध्या दौरे पर थे.  नयाघाट स्थित चौधरी चरण सिंह घाट के समीप बने हेलीपैड से उनका काफिला जैसे ही रामजन्मभूमि, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के निकला. वैसे ही कुछ कदम की दूरी पर नयाघाट चौराहे के समीप ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों के एक समूह ने उनके वाहन को रोक लिया.

उपमुख्यमंत्री का वाहन रोके जाने से वहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. फौरन पुलिस के जवान केशव प्रसाद मौर्य के वाहन की तरफ दौड़े और वाहन को अपने घेरे में लिया. ठेला-पटरी दुकानदारों ने डिप्टी सीएम से नगर निगम व पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. साथ ही उन्हें एक शिकायती पत्र भी सौंपा. जिस पर उप मुख्यमंत्री ने कार्यवाई का भरोसा दिलाया है.

बीते दिनों नयाघाट चौराहे पर नगर निगम द्वारा ठेला, रेहड़ी और पटरी दुकानदारों की दुकानें हटवाई गई थी. इसके बाद नगर निगम के प्रवर्तन दल ने मौखिक रूप से चयनित स्थल तय किया था. नगर निगम द्वारा तय स्थल पर ही शनिवार को ठेला-पटरी दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगा रखी थी लेकिन अचानक दुकानदार कुछ समझ पाते उससे पहले ही पुलिस ने बर्बरता पूर्वक उनकी पिटाई शुरू कर दी. पिटाई से नाराज दुकानदारों ने डिप्टी सीएम के काफिले को रोक लिया. उनसे अपनी आपबीती बताई और पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया. इस पर उप मुख्यमंत्री ने ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों को कार्यवाई का पूरा भरोसा दिलाया है. साथ ही हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media