दिल्ली से नहीं टला आतंकी साजिश का खतरा? 4 और संदिग्धों की तलाश

News

ABC NEWS: राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी साजिश का खतरा अभी टला नहीं है. दिल्ली पुलिस को शक है कि अभी कुछ और आतंकी यहां छुपे हो सकते हैं. जहांगीरपुरी से पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों के अलावा पुलिस चार अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जहांगीरपुरी में दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस को 4 अन्य संदिग्धों की तलाश है. संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड मैथड के जरिए पाकिस्तान से हथियार प्राप्त किए और सोशल मीडिया ऐप के जरिए सीमापार अपने आकाओं के संपर्क में थे.

सूत्रों ने कहा, “दिल्ली पुलिस 4 अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है. उन्होंने ड्रॉप-डेड पद्धति के माध्यम से पाकिस्तान से हथियार प्राप्त किए और सिग्नल ऐप पर पाक में हैंडलर के संपर्क में थे. उन्हें उत्तराखंड में एक अज्ञात स्थान पर हथियार मिले, जिसकी पुष्टि की जा रही है.”

पुलिस के अनुसार, जनवरी की शुरुआत में जहांगीरपुरी इलाके से दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद इस बारे में पता चला है, जिन्हें विभिन्न राज्यों में टार्गेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा गया था.

ताजा घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस को मॉड्यूल में 8 लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है. पुलिस को इस समय भारत में चार संदिग्धों की संभावित मौजूदगी का संदेह है.

सिग्नल ऐप के जरिए सीमापार के आका से करते थे संपर्क

“सीमा पर बैठे उनके आकाओं ने सिग्नल ऐप पर निर्देश भेजे, जिसके बाद उन्होंने गूगल मैप (Google Map) के माध्यम से हथियारों से भरे बैग की लोकेशन शेयर की थी. आतंकवादियों के इस मॉड्यूल में लगभग 8 लोग शामिल हैं, जिनमें से 4 अभी भी भारत में मौजूद हो सकते हैं.” 2 आतंकवादियों का इस्तेमाल हथियार उपलब्ध कराने के लिए किया गया था और 2 का इस्तेमाल एक विशेष स्थान पर हथियार रखकर अपने आकाओं को हथियारों की गूगल लोकेशन भेजने के लिए किया गया था.

सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के पास से बरामद हथियार उन्हें उत्तराखंड में अज्ञात स्थान पर मिले थे, जिसकी अभी पुष्टि की जा रही है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने सोमवार को दावा किया था कि गुरुवार को राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों जगजीत सिंह (29) और नौशाद (56) को 27 जनवरी और 31 जनवरी को दक्षिणपंथी नेताओं की टार्गेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा गया था. दिल्ली पुलिस ने पहले कहा था कि उसने जहांगीरपुरी के भलस्वा डेयरी इलाके में दो ‘संदिग्ध’ लोगों को गिरफ्तार किया और उनके घर से दो हथगोले बरामद किए.

हर हत्या के बदले मिलने थे 50 लाख रुपये

पुलिस सूत्रों ने बाद में दावा किया कि नौशाद और जगजीत से पूछाथ में पता चला है कि पंजाब और दिल्ली के तीन दक्षिणपंथी नेता उनकी हिट लिस्ट में थे और उन्होंने अपने दो टार्गेट को पूरा करने के लिए डेट और टाइम भी फाइनल कर लिया था. वह उनकी उनकी दैनिक गतिविधियों और दैनिक कार्यक्रमों का रिकॉर्ड तैयार कर रहे थे.

सूत्रों ने कहा कि संदिग्धों को पहले लक्ष्य को मारने पर 50 लाख रुपये, दूसरे को मारने के लिए 1 करोड़ रुपये और तीसरे को खत्म करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये मिलने थे. सूत्रों ने आगे दावा किया कि दोनों को हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से टोकन मनी के रूप में 5 लाख रुपये मिले थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media