पुलवामा को फिर से दहलाने की साजिश नाकाम, 5 किलो IED के साथ एक गिरफ्तार

News

ABC NEWS: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की चौकसी के चलते एक बड़ी घटना टाल दी गई. सुरक्षा बलों ने रविवार को पुलवामा-शोपियां मार्ग पर अरगाम में 5 किलोग्राम IED बरामद किया. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सहयोगी इश्फाक अहमद वानी से पूछताछ के आधार पर यह बरामदगी हुई. उन्होंने बताया कि वानी पहले से ही एक अन्य मामले में गिरफ्तार है. सिक्योरिटी ऑफिसर ने बताया कि इसे लेकर केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

शुक्रवार को राजौरी में आतंकवाद-विरोधी अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे और मेजर रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए थे. वहीं, शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था और एक अन्य घायल हो गया था। माना जाता है कि मारा गया आतंकवादी इस साल की शुरुआत में धांगड़ी गांव में आम लोगों पर हुए हमले में शामिल था. अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ में घायल एक आतंकवादी बच निकाला होगा. यह मुठभेड़ कई घंटों तक चली थी. उन्होंने बताया कि अभियान का कूट नाम ‘त्रिनेत्र’ है और यह आखिरी रिपोर्ट मिलने तक जारी था.

राजौरी में आतंकी हमले के बाद अलर्ट
शनिवार की मुठभेड़ के बाद आतंकवादियों के साथ फिर से मुठभेड़ नहीं हुई. इलाके में (शनिवार) शाम में भारी बारिश हुई थी, लेकिन अभियान जारी रहा। क्षेत्र की व्यापक घेराबंदी की गई है और बच निकलने के सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को इलाके में तैनात किया गया है. ये कर्मी आतंकवादियों का पता लगाने के लिए जारी अभियान का हिस्सा हैं. राजौरी और पुंछ जिलों में आतंकवादियों द्वारा अक्टूबर 2021 से लेकर अब तक किए गए आठ हमलों में 26 सैनिकों सहित कुल 35 लोगों की जान गई है. इस जिले को एक दशक से अधिक समय पहले आतंकवाद से मुक्त घोषित कर दिया गया था.

पुलवामा में घर से मिला हथियार और गोला-बारूद
इससे पहले गुरुवार को पुलवामा जिले में तलाशी अभियान के दौरान एक व्यक्ति के घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए थे. सुरक्षा बलों ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि त्राल के लुर्गम इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान बशीर अहमद के घर से एक कलाशनिकोव रायफल, दो मैगजीन और 56 गोलियां बरामद की गईं. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media