वंदे भारत ट्रेन में यात्री के खाने में निकला कॉकरोच, IRCTC ने लिया कड़ा एक्शन

News

ABC NEWS: वीआईपी समझी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Train) में जो खाना यात्री को परोसा गया, उसमें कॉकरोच (Cockroach) मिलने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद आईआरसीटीसी (IRCTC) एक्शन में दिखा और सर्विस प्रोवाइडर पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन में दिए गए खाने में कॉकरोच मिलने की शिकायत यात्री ने आईआरसीटीसी को ट्विटर पर टैग करते हुए की थी. जिसके बाद आईआरसीटीसी ने मामले संज्ञान लिया और सर्विस प्रोवाइडर के ऊपर कार्यवाही की. इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने ये भी आश्वासन दिया कि इस तरह की घटना आगे नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ट्रेन के खाने में मिला कॉकरोच

बता दें कि ये मामला बीते 24 जुलाई का है. जब एमपी के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में सुबोध सफर कर रहे थे. उन्होंने ट्रेन में खाना ऑर्डर किया था. जब उनके सामने खाने के लिए पराठा आया तो उन्हें उसमें एक कॉकरोच दिखा. इसके बाद उन्होंने खाने में मिले कॉकरोच की फोटो खिंची और आईआरसीटीसी को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया.

यात्री ने की शिकायत

खाने में मिले कॉकरोच से संबंधित शिकायत करते हुए सुबोध ने ट्वीट किया कि आईआरसीटीसी वंदे भारत ट्रेन में मेरे खाने में एक कॉकरोच मिला है.

एक्शन में दिखा IRCTC

सुबोध की शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने एक्शन लिया और ट्वीट के जवाब में इसकी जानकारी दी. आईआरसीटीसी ने जवाब में लिखा कि सर, इस अप्रिय अनुभव के लिए हम माफी चाहते हैं. मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही, सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है और रसोई पर निगरानी को और भी मजबूत किया गया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media