सीएम योगी की शिवपाल को सलाह, बोले- अभी भी समय है, अपना रास्ता चुन लें

News

ABC News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा को संबोधित करते हुए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे नेता विरोधी दल का भाषण सुनकर यही लगा कि 2014, 2017, 2019 और 2022 में जनादेश में ऐसे ही नहीं मिला है. सीएम योगी ने कहा कि जिस सांड की आप बात कर रहे हैं वो खेती बाड़ी का पार्ट नहीं होता है. सपा ने अपने कालखंड में किसानों का थोड़ा भी ध्यान रखा होता, तो उत्तर प्रदेश के इतिहास में सर्वाधिक किसानों ने आत्महत्या नहीं की होती. सीएम योगी ने कहा कि ये लोग अन्नदाता किसान के महत्व को नहीं समझेंगे.

आप जिस सांड की बात कर रहे हैं, ये सांड भी उसी का हिस्सा है. आपके समय में ये बूचड़खानों के हवाले होता था. इसलिए आपको उस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि परिवारवाद में जब सत्ता का संघर्ष बढ़ता है, तो कुछ न कुछ चीजें सामने आएंगी. शिवपाल यादव पुराने अनुभवी नेता हैं. उन्होंने इतना पापड़ बेला है, उसका कुछ तो परिणाम सामने आएगा. योगी ने कहा कि शिवपाल जी आपके साथ अन्याय हुआ है. ये लोग आपके साथ न्याय नहीं करेंगे. अखिलेश यादव आपकी कीमत को कभी नहीं समझेंगे. दुष्यंत कुमार ने इस पर बहुत अच्छी बात कही है- “तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल यह है, फिर भी तुम्हें यकीन नहीं.” कुल मिलाकर यहां जमीनी हकीकतों की कोई चर्चा नहीं है. क्योंकि जो लोग बचपन से चांदी की चम्मच से खाने के आदि हैं, वे गरीब की समस्या को क्या समझेंगे? वो गरीब की पीड़ा को क्या समझेंगे? ये लोग किसान की पीड़ा को क्या समझेंगे? एक दलीत की पीड़ा को क्या समझेंगे? इन लोगों ने अति पिछड़ा और पिछड़ा वर्ग के साथ क्या व्यवहार किया था, वो किसी से छुपा नहीं है, उसे पूरा प्रदेश जानता है.

समाजवादी पार्टी के ऊपर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा बालियान साहब आपको पता होना चाहिए, बाजरा और गन्ने में क्या अंतर है. यहां किसान किसी जाति में नहीं बटा है, यहां किसान का मतलब किसान है. सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता को छुपाने के लिए, अब गरीबों को जो सरकारी आयुष्मान के कारण सुविधा मिल रही है वो नहीं दिखाई दे रही है. हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी उसे ठीक करने में समय तो लगता है. योगी ने विपक्ष पर तंज कसा कि 2024 में आपका खाता भी नहीं खुलने वाला है. 24 में फिर से डबल इंजन की सरकार आने वाले है. शिवपाल जी मैं कह रहा हूं आपके पास भी मौका है आपना रास्ता चुन लीजिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media