गणतंत्र दिवस पर सीएम योगी का संबोधन, राज्यपाल ने दी यूपी के लोगों को शुभकामनाएं

News

ABC NEWS: 75वें गणतंत्र दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि भारत ने आजादी की अपनी एक लंबी लड़ाई के उपरांत स्वतंत्र भारत में अपना स्वयं का संविधान लागू किया. भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों, संविधानविदों और विशेषज्ञों के अनुसार हमने देश में लागू किया पिछले 74 वर्षों से यह भारत में जाति धर्म संप्रदाय क्षेत्र या अन्य तमाम अवरोधों को पूरी तरह समाप्त करते हुए कसौटी पर उतरा है.

सीएम ने अपने भाषण में कहा कि यह  भारत की संविधान की महानता है कि दुनिया के अंदर आधुनिक लोकतंत्र के रूप में स्थापित करने वाले तमाम वो देश जो अपने को आज की विवशता के अनुसार सबसे प्रगतिशील मानते हैं उन्होंने लंबे समय तक लिंग भेद के आधार पर महिलाओं को मताधिकार से वंचित किया था. तमाम दबी कुचली परंपराओं को समाज और राष्ट्र की मुख्यधारा से अलग किया था. लेकिन भारत दुनिया का वो देश है जिसने संविधान लागू करने के साथ ही इस बातो भी सुनिश्चित किया था कि भारत अंदर लिंग के आधार पर जाति, मत मजहब, क्षेत्र के आधार पर किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं होगा और भारत के एक वयस्क मतदाता को अपना मताधिकार करने भारत के अंदर एक सरकार बनाने के लिए पूरा अधिकार दिया.

इससे पहले सीएम योगी ने प्रदेश के लोगों को सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि- प्रदेश वासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं!

यह राष्ट्रीय पर्व हमें अपने अमर सेनानियों के स्मरण के साथ ही ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना की सिद्धि हेतु प्रतिबद्ध होने का अवसर भी प्रदान करता है। आइए, ‘समर्थ-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण के लिए हम सभी संकल्पित हों! जय हिंद!

प्रभु श्रीराम की झांकी 
इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ 10.05 बजे विधान भवन पर राष्ट्र ध्वज फहराएंगे. जहां सेना के जवान अलग अलग  हथियारों-उपकरणों का गणतंत्र दिवस परेड में प्रदर्शन करेंगे व सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तान हमारा… जैसे देशभक्ति तरानों पर कदमताल करेंगे. दूसरी ओर स्कूली बच्चे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी देंगे. इस साल लखनऊ में गणतंत्र दिवस समारोह तिरंगा फहराने के साथ ही परेड तक ही नहीं सीमित रहने वाले हैं.  बल्कि इस बार चारबाग से राजभवन तक अयोध्या की विरासत के साथ ही प्रभु श्रीराम व भव्य मंदिर का भी दर्शन निकलने वाली झांकी से की जा सकेगी. ऐसे में इस बार गणतंत्र दिवस लखनऊ में अति उत्साह के साथ मनाया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media