देवरिया हत्‍याकांड में जिंदा बचे मासूम का हाल जानने पहुंचे CM योगी, खुद कर रहे मॉनिटरिंग

News

ABC NEWS: CM योगी आदित्‍यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के आईसीयू में भर्ती देवरिया हत्‍याकांड में एकमात्र जिंदा बचे दस साल के मासूम का हाल-चाल लिया. उन्‍होंने डॉक्‍टरों से कहा कि मासूम के इलाज में किसी तरह की कोताही न बरती जाए. बच्‍चे का पूरा ख्‍याल रखा जाए. इसके पहले सीएम ने देवरिया कांड पर सख्‍त रुख अख्तियार करते हुए अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि सोमवार की सुबह-सुबह देवरिया में ए‍क परिवार के पांच सदस्‍यों और एक पूर्व जिला पंचायत सदस्‍य की हत्‍या ने पूरे प्रदेश को हिला दिया था. देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम पंचायत में सोमवार की सुबह हुए जमीन के झगड़े को लेकर लेकर छह लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस कांड में अनमोल नाम का दस साल का एक बच्चे की हालत गंभीर है. उसे गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां मंगलवार की सुबह सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पहुंचकर उसका हाल जाना.

इसके पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि देवरिया के जघन्य हत्याकांड में कठोरतम कार्रवाई होगी. दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. सीएम ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने प्रशासन को घायलों का समुचित उपचार कराने अपौर पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए. दोषियों पर कमिश्नर/आईजी को त्वरित और कठोरतम कार्रवाई कराने के लिए कहा है. उधर, गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात की गई. जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह और एसपी संकल्प शर्मा खुद गांव में कैंप कर रहे हैं.

खुद मामले की मॉनि‍टरिंग शुरू की 

योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए प्रमुख सचिव गृह और स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था से सोमवार को ही ग्राउंड रिपोर्ट तलब कर ली थी. इसके बाद दोनों अधिकारी हेलिकॉप्टर से करीब पौने तीन बजे देवरिया पुलिस लाइन पहुंचे. दोनों ने घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी लेने के साथ ही क्राइम सीन और घटना के कारणों की छानबीन की. दोनों अधिकारी सीएम के सम्पर्क में बने हुए हैं. इनकी रिपोर्ट पर कुछ बड़ी कार्रवाई हो सकती है. घटना की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद मामले की मॉनि‍टरिंग शुरू कर दी.

पहले तो उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के लिए अफसरों को निर्देश दिए और कमिश्नर व आईजी को मौके पर पहुंच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद उनके निर्देश पर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार हेलिकाप्टर से देवरिया पुलिस लाइन पहुंचे. यहां से दोनों अधिकारी सीधे फतेहपुर गांव के लिए रवाना हो गए. यहां लेड़हा टोला स्थित सत्यप्रकाश दूबे के मकान का निरीक्षण किया. इसके साथ ही घटनास्थल की जांच की और लोगों से जानकारी ली.

पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गया गांव 
वारदात के बाद फतेहपुर गांव सोमवार की सुबह पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. गांव में एक दर्जन थानों के अलावा दो कंपनी पीएसी और क्यूआरटी लगा दी गई. डीएम और एसपी घटना को लेकर आलाधिकारियों को जानकारी देते रहे. वहीं मौके की नजाकत को देखते हुए आईजी ने गोरखपुर के कुछ थानों को भी घटनास्थल पर भेज दिया. गांव में अधिकारी कैंप कर रहे हैं. इसके साथ ही देर शाम को गोरखपुर से पांच ट्रक पीएसी फतेहपुर पहुंच गई.

फोरेंसिक टीम ने लिया सैम्पल
देवरिया विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने मौके पर पहुंच कर सत्यप्रकाश के घर में गिरे हुए खून के नमूने लिए. टीम 10.35 बजे घटनास्थल पर पहुंची. तब तक गोरखपुर से आईजी भी घटनास्थल पर आ गए थे. कारडन से घेरा बनाने में पुलिस को चार घंटे का समय लगा। इस बीच दर्जनों की संख्या में लोग अंदर बाहर हो चुके थे. जिससे वहां पर फुट प्रिंट नहीं लिया जा सका.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media