चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर, BCCI ने किया नई कमेटी का ऐलान

News

ABC NEWS: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा शनिवार (7 जनवरी) को टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया गया है. एक बार फिर पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा को ही नया चीफ सेलेक्टर चुना गया है. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरे प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी को हटा दिया था, जिसके बाद से ही नई कमेटी की तलाश हो रही थी. उस कमेटी के अध्यक्ष भी चेतन शर्मा ही थे.

टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी

1. चेतन शर्मा (चेयरमैन)

2. शिव सुंदर दास

3. सुब्रतो बनर्जी

4. सलिल अंकोला

5. श्रीधरन शरथ

अभी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है, जिसके बाद वनडे सीरीज़ भी होनी है. नई सेलेक्शन कमेटी के सामने अब न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम सेलेक्शन की चुनौती होगी. साथ ही सबसे बड़ा फैसला यह होगा कि क्या टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाया जाएगा. इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है, ऐसे में नई सेलेक्शन कमेटी को अभी से रोडमैप तैयार करना होगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा शनिवार को ऐलान किया गया कि सुलक्षणा नायक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट एडवाइज़री कमेटी द्वारा नई ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी का चयन किया गया है. इसके लिए करीब 600 एप्लीकेशन सामने आए थे, जिसके बाद 11 का सेलेक्शन किया गया और उन सभी के पर्सनल इंटरव्यू हुए. अंत में एडवाइजरी कमेटी ने इन पांच को सीनियर सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना है.

पिछली सेलेक्शन कमेटी के कार्यकाल में टीम इंडिया को कोई बड़ी सफलता नहीं मिली, एशिया कप, दो टी-20 वर्ल्ड कप में करारी हार के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हार ने हर किसी को परेशान किया था. इस दौरान सेलेक्शन कमेटी पर सवाल भी खड़े हुए थे, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जब टीम इंडिया को हार मिली, तब बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी को हटाया था.

आपको बता दें कि चीफ सेलेक्टर और सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा बनने की रेस में कई पूर्व क्रिकेटर रेस में थे. शुरुआत में नाम आ रहा था कि वेंकटेश प्रसाद, अजित अगरकर जैसे नाम भी टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बन सकते हैं, हालांकि हर किसी को हैरान करते हुए चेतन शर्मा ही फिर से चीफ सेलेक्टर का पद सौंप दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media