BSP सुप्रीमो मायावती ने सपा को फिर याद दिलाया गेस्ट हाउस कांड, जानें क्या बातें बोलीं

News

ABC News: बसपा प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सपा और भाजपा दोनों पर निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि यदि सपा एहसान फरामोशी नहीं करती और 1995 में गेस्ट हाउस कांड ना होता तो आज यह गठबंधन देश पर राज कर रहा होता. किंतु सपा की दलित व अति पिछड़ा विरोधी संगठन राजनीति तथा मुस्लिम समाज के प्रति छलावे ने से ऐसा संभव नहीं हो सका.

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में सभी को मजबूती से जुट जाना है. लोग इस समय महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और बदहाल कानून व्यवस्था से त्रस्त हैं. भाजपा इन सब मुद्दों पर फेल हो गई है. स्मार्ट सिटी केवल कागजों में हैं. महंगाई और गरीबी के कारण गांव तक में जनता की हालत खराब है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सब कुछ ठेके पर कर दिया है और इस ठेका प्रथा के चलते स्थाई नौकरी लोगों के लिए दूर का सपना हो गई है. उन्होंने कहा कि गांव गांव चलो अभियान ने बसपा को मजबूती दी है और लोगों तक लगातार अपनी आवाज पहुंचाते रहें. निकाय चुनाव में उम्मीदवारों का चयन सोच-समझकर किया जाएगा. उन्हीं लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जो अपने क्षेत्र के लोगों के बीच रहते हैं. उनके कल्याण विकास में रुचि रखते हैं. उन्होंने कहा कि सपा का दलितों, अति पिछड़ों तथा बाबासाहेब आंबेडकर और कांशीराम के प्रति अचानक प्रेम बढ़ जाता है. यह समाज कभी भी इनका नहीं हो सकता क्योंकि 1995 में गेस्ट हाउस कांड में जो हुआ उसे सब जानते हैं.

मायावती ने कहा कि दलित समाज मजबूत चट्टान की तरह बसपा पार्टी और मूवमेंट के साथ हमेशा खड़ा रहता है. जबकि सपा जैसी पार्टियां उन्हें वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती रहती हैं। इसी वजह से भाजपा यूपी में मजबूत हुई है. मायावती ने कहा कि अब यूपी में निकाय चुनाव में खासकर ओबीसी वर्ग के हित कल्याण तथा इसके आरक्षण बेरोजगारी तथा खेती संकट आदि को लेकर भाजपा और इनकी सरकार पूरी तरह से कटघरे में है. भाजपा की हालत डांवाडोल है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भी दलित, अति पिछड़े और मुस्लिम समाज के हित की सुरक्षा के मामले में छलावा कर रही है. इस वजह से वह भी पूरी तरीके से बैकफुट पर है. बसपा प्रमुख ने कहा कि निकाय चुनाव में उम्मीदवारों का चयन काफी सोच-समझकर करना होगा. सिर्फ उन्हीं लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो सर्व समाज के साथ जनहित के कार्यों में सफल रहे हैं. निजी स्वार्थ वाले किसी उम्मीदवार के चयन पर पार्टी की तरफ से विचार नहीं किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media