ईंटें फेंकी, खिड़कियां तोड़ी… शाहजहांपुर में RSS ऑफिस पर जमकर पथराव

News

ABC NEWS: UP के शाहजहांपुर जिले में आरएसएस कार्यालय की दीवार पर टॉयलेट करने से मना करने पर बवाल हो गया. दबंगों ने विद्यार्थी प्रचारक सहित कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा. साथ ही कार्यालय पर पथराव कर दिया. सूचना पर पहुंचे हिंदू संगठनों, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से पुलिस की जमकर नोकझोंक हुई. हिंदू संगठनों ने कहा कि काफी समय से इसकी शिकायत की जा रही थी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. फिलहाल पुलिस ने पथराव करने वाले दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उनको हिरासत में लिया है.

दरअसल, बुधवार देर रात सदर बाजार थाना क्षेत्र के टाउन हॉल स्थित RSS कार्यालय की दीवार पर एक युवक टॉयलेट कर रहा था. जब युवक को संघ कार्यकर्ताओं ने मना किया तो वह भड़क गया और वह गाली-गलौज करने लगा. कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता और गाली-गलौज के बीच ही मारपीट होने लगी. देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. एकत्रित भीड़ ने संघ कार्यालय पर जमकर तोड़फोड़ और पथराव किया. संघ कार्यालय में मौजूद विद्यार्थी प्रचारक के साथ मारपीट की.

कार्यालय पर पथराव की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में करना चाहा, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में ही अराजक लोगों ने संघ कार्यकर्ताओं से अभद्रता की, जिसको लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी भड़क गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ उनकी जमकर नोकझोंक हुई.

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव करने वाले अराजक लोगों को मौके से भगा देने का लगाया आरोप. घंटों चले इस बवाल में RSS एवं हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से बातचीत कर थाने पर तहरीर ली गई. संघ कार्यकर्ताओं की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उपद्रव करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि पुलिस की कार्यशैली को लेकर संघ सहित उपस्थित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर नारेबाजी की.

पुलिसकर्मियों पर लगा लापरवाही का आरोप

साथ ही पथराव और मारपीट करने वाले दोषियों सहित लापरवाह पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की. पूरा मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर सदर बाजार थाने में दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के आश्वासन पर संघ एवं हिंदू संगठन के कार्यकर्ता शांत हुए. पुलिस ने दो को हिरासत में लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media