राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले भाजपा अध्यक्ष नड्डा- 2023 हमारे लिए महत्वपूर्ण, एक भी राज्य का चुनाव नहीं हारना है

News

ABC News: दिल्ली में सोमवार (16 जनवरी) से बीजेपी की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई. इस बैठक में पीएम मोदी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक का आयोजन 16-17 जनवरी को किया जा रहा है. इस बैठक में जेपी नड्डा ने आगामी चुनावों पर ध्यान देने की बात कही.

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी का आह्वान किया कि 2023 हमारे लिए बहुत जरूरी क्योंकि इस साल 9 राज्यों में चुनाव होने हैं. उन्होंने सभी को कमर कसने को कहा कि हमें एक भी चुनाव नहीं हारना है. उनका स्पष्ट संदेश था कि एक भी राज्य का चुनाव भी नहीं हारना है, हमें सभी 9 राज्यों में जीत दर्ज करनी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक में हाल ही में संपन्न हुए चुनावों पर भी चर्चा की और कहा कि गुजरात की जीत ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है. वरिष्ठ बीजेपी नेता ने बताया कि हिमाचल चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि हमें सरकार बदलने की परंपरा को बदलना था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके. अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले भी कहा था कि हमे कमजोर बूथों को जीतना था. देशभर के 100 लोकसभा क्षेत्रों में 72 हजार बूथ चिह्नित किए गए थे जहां बीजेपी कमजोर थी और जहां हमें पहुंचना था, लेकिन हम 1 लाख 30 हजार बूथों तक पहुंचे और पार्टी की नीतियों का प्रसार किया.

उन्होंने कहा कि दयानंद सरस्वती जी के 200 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 13 फरवरी को एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. सरस्वती जी के आदर्शों पर चलते हुए, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सशक्त करने का कार्य किया गया है. अध्यक्ष ने पीएम मोदी के नेतृत्व में 220 करोड़ से अधिक खुराक प्रदान करने वाले टीकाकरण कार्यक्रम का उदाहरण देते हुए न्यू इंडिया की कार्य संस्कृति पर भी प्रकाश डाला. रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि गुलामी के दुर्भायपूर्ण अतीत को समाप्त करते हुए 75 साल तक चले ‘राजपथ’ को बदल कर हमने ‘कर्तव्य पथ’ किया, अपनी परंपराओं पर गर्व करते हुए हुए काशी कॉरिडोर बना, महाकाल लोक बना, केदारनाथ का वैभव पुनर्स्थापित हुआ और अब राम मंदिर बन रहा है. जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है. इतना ही नहीं हम मोबाइल फोन के दूसरे सबसे बड़े निर्माता बन गए हैं और भारत में उपयोग किए जाने वाले 95% से अधिक मोबाइल फोन मेड इन इंडिया हैं. जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बैठक में इस बात पर भी प्रकाश डाला कि हम सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन बना रहे हैं. हमारा फिन-टेक आंदोलन अब दुनिया भर में 40% डिजिटल लेनदेन में योगदान देता है. ये मेड इन इंडिया और विकसित भारत बनाने के प्रति हमारे संकल्प को दर्शाता है. एक विकसित भारत का जो हमारा संकल्प था वो साकार होता दिख रहा है. रक्षा सौदे आज पूरी ईमानदारी के साथ हो रहे हैं. बॉर्डर रोड 3600 किलोमीटर तक बने हैं जबकि कांग्रेस के रक्षा मंत्री ऐसा करना ही नहीं चाहते थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media