UP एटीएस को बड़ी सफलता, सहारनपुर का संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन गिरफ्तार

News

ABC NEWS: UP एटीएस ने सूबे की राजधानी लखनऊ से आतंकी अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है. वह सहारनपुर का रहने वाला है और जिहाद के नाम पर युवाओं को बरगला रहा था. एटीएस उससे पूछताछ कर रही है. संभावना जताई जा रही है कि कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.

26 सितंबर को हुआ था नेटवर्क का खुलासा

गौरतलब है कि यूपी एटीएस ने 26 सितंबर को अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) और न्यू-जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) मॉड्यूल के लुकमान को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही आतंकी नेटवर्क का खुलासा हुआ था.

लगातार उसकी तलाश कर रही थी एटीएस

इसके बाद एटीएस ने लुकमान से जुड़े 10 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ तो अजहरुद्दीन का नाम भी सामने आया. एटीएस की टीम लगातार उसकी तलाश कर रही थी. तभी उसके लखनऊ में छिपे होने की सूचना मिली. इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने उसे धर दबोचा.

भारत में शरिया कानून लागू करने की कोशिश में था

पूछताछ में पता चला है कि आतंकी अजहरुद्दीन नौजवानों को जिहाद चलाने फैलाने के नाम पर वीडियो और अन्य सामग्री मुहैया कराता था. अजहरुद्दीन और उसके आका लुकमान का नेटवर्क भारत में शरिया कानून लागू करने की कोशिश में था.

नवंबर में पकड़ा गया था सैयद काजी अरशद

इससे पहले नवंबर में यूपी एटीएस ( UP ATS) ने पचास हजार के इनामी बदमाश सैयद काजी अरशद को गिरफ्तार किया था. एटीएस इसकी अवैध हथियार तस्करी मामले में तलाश कर रही थी. 28 अक्टूबर को इसके साथी आफताब आलम, मैनुद्दीन शेख समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस लोगों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे.

सैयद काजी अरशद अवैध हथियार और कारतूसों की तस्करी करने के साथ इनके निर्माण में संलिप्त था. अक्टूबर में की गई एटीएस की कार्रवाई में आरोपी पकड़ में नहीं आ सका था. इसके बाद फरार सैयद काजी अरशद पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media