NIA का बड़ा एक्शन, दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख और छोटा शकील पर रखा 20 लाख का इनाम

News

ABC News: डी कंपनी पर एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर दी है. दाऊद के अलावा छोटा शकील पर भी एनआईए ने 20 लाख रुपये का इनाम रख दिया है. दरअसल, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम समेत गैंग के सदस्यों के ख़िलाफ़ कई संगीन मामले दर्ज में एजेंसी जांच कर रही है.

एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद भारत में विस्फोटक, हथियार, ड्रग्स और नकली भारतीय नोटों की तस्करी के लिए एक यूनिट तैयार करने में जुटा है. बताया ये भी गया कि दाऊद के इस काम में पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई और कुछ आतंकी संगठन मदद कर रहे हैं. वहीं, एनआईए ने अनिस, चिकना और मेनन पर भी 15-15 लाख रुपए का इनाम की घोषणा की है. दरअसल, दाऊद का असल मकसद भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का है जिसमें आईएसआई और अन्य आतंकी संगठन उसका साथ देने में जुटे हैं. एनआईए के सूत्रों की माने तो दाऊद और आईएसआई के निशाने पर राजनीतिक नेता समेत कुछ व्यापारी भी हैं.  खुलासा करते हुए ये भी कहा है कि, दाऊद की टीम भारत में मौजूद लश्कर, जेईएम और अल-कायदा जैसे आतंकी संगठनों के आतंकियों की भी मदद कर सकती है जिससे देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके. बता दें, एनआईए ने साल 2022 की शुरुआत से अब तक 29 जगहों पर छापेमारी की है. इनमें से अधिकतर छापे मुंबई में मारे गए हैं. बताते चले, दाऊद इब्राहिम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media