भूदेव को ‘देव’ की जरूरत… 17 करोड़ के इंजेक्शन से बचेगी जान, इस खतरनाक बीमारी से है पीड़ित

News

ABC NEWS: सहारनपुर के रहने वाले दंपति अंकित शर्मा और मिनाक्षी को 17.50 करोड़ रुपए की जरूरत है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर एक दंपति को इतने पैसों की जरूरत क्यों आ पड़ी? दरअसल, अंकित और मिनाक्षी का 12 महीने का बेटा भूदेव एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. बीमारी का नाम टाइप-1 स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) है. इस बीमारी से बच्चों के शरीर में प्रोटीन बनाने वाले जीन नहीं होता है. मासंपेशियां और तंत्रिकाएं खत्म होने लगती हैं. दिमाग की मांसपेशियों की एक्टिविटी भी कम हो जाती है. बच्चा हमेशा गुमसुम रहता है. शरीर में ज्यादा हरकत नहीं होती है.

हालांकि इस बीमारी का इलाज संभव है, लेकिन इतना मंहगा है कि गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार करा नहीं सकता है. इस बीमारी के इलाज में 17.50 करोड़ रुपए का ‘जोलगेनेस्मा’ नाम का इंजेक्शन लगता है, लेकिन अब अंकित और मिनाक्षी इतनी बड़ी रकम जुटाएं तो जुटाएं कैसे? अंकित सहारनपुर के खजूरवाला गांव के रहने वाले हैं. वह पेशे से किसान हैं. उनके पास 20 बीघे जमीन है.

अंकित ने बताया कि भूदेव का जन्म 26 जुलाई 2022 को हुआ था. घर में बेटा पैदा हुआ तो हर्षोउल्लास का माहौल था. हम लोगों खुशियां मनाईं. हालांकि चार महीने बाद हमारी जिंदगी में ऐसा ग्रहण लगा कि अब तक वह छट नहीं पाया है. बेटे भूदेव की तबीयत खराब होने लगी. धीरे-धीरे उसके हाथ-पैरों ने काम करना बंद कर दिया. अंकित ने बताया कि मैंने और पत्नी मिनाक्षी ने देहरादून, ऋषिकेश और दिल्ली तक भूदेव की बीमारी का इलाज कराया, लेकिन कोई आराम नहीं मिला. हम दोनों परेशान हो गए कि आखिर भूदेव को हो क्या गया है?

साढ़े 17 करोड़ रुपए का लगना है इंजेक्शन

अंकित ने बताया कि इलाज के दौरान ही डॉक्टरों ने बताया कि भूदेव को स्पाइनल मस्कुलर एथ्रोपी (SMA) नामक बीमारी है. इस बीमारी का इलाज है, लेकिन बहुत महंगा है. जब हम लोगों ने खर्चा पूछा तो डॉक्टर ने कहा कि बच्चे को साढ़े 17 करोड़ रुपए का इंजेक्शन लगना है. डॉक्टर से मुंह से साढ़े 17 करोड़ के इंजेक्शन की बात सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. डॉक्टर ने कहा कि अगर ये इंजेक्शन तीन महीन के अंदर नहीं लगा तो भूदेव की जान भी जा सकती है.

सोशल मीडिया पर मांगी मदद, 35 लाख रुपए हुए जमा

अंकित शर्मा का कहना है कि यदि वह अपनी खेती-बाड़ी सहित सबकुछ बेच भी दें तो इतनी बड़ी रकम नहीं जुटाई जा सकती है. मां मिनाक्षी कहती हैं कि बेटे की तकलीफ देखी नहीं जाती है. डॉक्टर ने इतना अधिक खर्चा बता दिया है कि रकम ही जुटा पाना मुश्किल है. अगर सबकुछ बेच कर भी इलाज कराऊं तो इतनी बड़ी रकम जुटा नहीं पाऊंगी. अंकित ने कहा कि मैं और भूदेव के चाचा गौरव शर्मा ने सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ धन जुटाया है. अभी तक देशभर से आठ हजा लोगों ने मदद दी है. कुल 35 लाख रुपए इकट्ठा हो गए हैं, लेकिन जरूरत साढ़े 17 करोड़ रुपए की है.

इलाज में अब तक 7 लाख रुपए हुए खर्च

भूदेव के चाचा गौरव शर्मा ने बताया कि अभी तक बच्चे के इलाज में सात लाख रुपए खर्च हो चुके हैं. जिले के मंत्री, पूर्व सांसद और विधायक ने भी मदद दी. योगी सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने अपनी एक महीने की सैलरी 1.50 लाख रुपए उनके एकाउंट में ट्रांसफर कर दी. देश भर से आठ हजार लोग मदद कर चुके हैं. कुल 35 लाख की रकम भी इकट्ठा हो गई है, लेकिन ये रकम साढ़े 17 करोड़ के मुकाबले काफी कम है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media