बागेश्वर धाम बना सियासी केंद्र:उमा भारती ने बताया बेटा तो कमलनाथ पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में

News

ABC NEWS: MP में इस साल विधानसभा चुनाव हैं. बीजेपी और कांग्रेस चुनावी तैयारियों में जुटी हैं. इन सबके बीच मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खूब चर्चा में हैं. ऐसे में कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों पार्टियां हिंदुत्व की पिच पर खेलने के लिए तैयार हैं. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ सोमवार को बागेश्वर धाम पहुंचे और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात की. इससे पहले रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अपने बेटे समान बताया है.

मध्यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम मंदिर है. मंदिर के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री इस साल जनवरी से खूब चर्चा में हैं. उन्होंने जनवरी में नागपुर में श्रीराम चरित्र चर्चा का आयोजन किया था. इस आयोजन के खिलाफ अंध श्रद्धा उन्मूलन संगठन ने शिकायत दर्ज कराई थी. संगठन ने धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास और जादू-टोना को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था. इन आरोपों के बाद से धीरेंद्र शास्त्री सुर्खियों में हैं. यहां तक कि इस विवाद के बाद उनके कार्यक्रमों में और ज्यादा भीड़ होने लगी है.

बागेश्वर धाम में धर्म महाकुंभ शुरू

बागेश्वर धाम में 13 से 19 फरवरी तक धर्म महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. यहां रविवार से ही भक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. धीरेंद्र शास्त्री की अगुवाई में हो रहे इस आयोजन में देशभर के चर्चित बाबा और कथावचक पहुंच रहे हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के भी आने की उम्मीद है. 13 से 18 फरवरी तक चलने वाला आयोजन बेहद भव्य होने वाला है. 18 फरवरी को 121 बेटियों की शादी भी धाम द्वारा कराई जाएगी.

धीरेंद्र शास्त्री दिव्य चमत्कारी दरबार लगाते हैं, वे लोगों की परेशानी हल करने का दावा करते हैं. इतना ही नहीं जब उनके भक्त उन्हें अपनी समस्या बताते हैं, तो धीरेंद्र शास्त्री इसे पहले ही अपने पर्चे पर लिखकर बता देते हैं. जहां धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक इसे चमत्कार बताते हैं, तो वहीं विरोधी अंधविश्वास. इन सबके बावजूद धीरेंद्र शास्त्री के दरबारों में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं.

कमलनाथ भी धीरेंद्र शास्त्री की ‘शरण’ में


कांग्रेस के लिए बागेश्वर धाम को इग्नोर करना मुश्किल हो रहा था, क्योंकि धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों सनातन का चेहरा बनते जा रहे हैं. पिछले दिनों हुए विवाद के बाद से धीरेंद्र शास्त्री की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी है. धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों सनातन का चेहरा बनते जा रहे हैं. ऐसे में चुनावी राज्य में कांग्रेस के लिए बागेश्वर धाम को इग्नोर करना मुश्किल हो रहा था. माना जा रहा है कि सत्ताधारी पार्टी के कई नेता धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. ऐसे में कांग्रेस कैसे पीछे रहने वाली. कमलनाथ सोमवार को कार्यक्रम के पहले ही दिन बागेश्वर धाम पहुंचे और उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की.

समर्थन में उतरीं उमा भारती
बीजेपी नेता उमा भारती ने धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया है. उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, ‘धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम) को मैं पुत्रवत मानती हूं, उनका आदर करती हूं एवं वह हमारे क्षेत्र के गौरव हैं.” इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा था कि सनातन धर्म को निशाना बनाना देश में फैशन बन गया है. इसका उदाहरण पंडित धीरेंद्र शास्त्री हैं.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा नतमस्तक


कांग्रेस और बीजेपी के बड़े बड़े नेता बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सामने नतमस्तक होते हैं. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात करने पहुंचे थे. इतना ही नहीं एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में कार्यक्रम कराया था. इसमें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शामिल हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media