आयशा नूरी हाजिर हों…अतीक की बहन के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, गुड्डू मुस्लिम को दी थी पनाह

News

ABC NEWS: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने वाला गुड्डू मुस्लिम फरार है. इस फरारी में गुड्डू मुस्लिम का साथ देने वाले अतीक अहमद के जीजा अखलाक और अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी पर कोर्ट का अब शिकंजा कसा है. आयशा नूरी इस साल अप्रैल से फरार चल रही है और कोर्ट में पेश नहीं हो रही है. इस बीच, कोर्ट के आदेश पर प्रयागराज पुलिस ने मेरठ पहुंचकर आयशा नूरी के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया है.

यदि अब आयशा नूरी सरेंडर नहीं करती है तो कुर्की की कार्रवाईकी जाएगी. आयशा नूरी अतीक की बहन है. उस पर आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल बमबाज गुड्डू मुस्लिम की उसने मदद की थी. पुलिस ने अतीक की बहन आयशा नूरी उसके पति डॉक्टर अखलाक व अन्य परिवार के सदस्यों पर गुड्डू मुस्लिम को आर्थिक सहायता करने, घर में पनाह देने के जुर्म में मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि अतीक का जीजा पहले ही गिरफ्तार हो चुका है.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी को हुई थी. हत्या वाले दिन से ही पुलिस फरार चल रहे आरोपियों की तलाश कर रही थी. आरोपी गुड्डू मुस्लिम घटना को अंजाम देने के बाद गिरफ्तार के डर से पुलिस से बचता फिर रहा था. एसटीएफ को अतीक के जीजा डॉक्टर अखलाक के नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित घर के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी और पता चला था कि गुड्डू मुस्लिम अतीक के जीजा के घर आया था. एसटीएफ ने छापेमारी कर के डॉक्टर अखलाक को गिरफ्तार किया था और घर में लगे सीसीटीवी फुटेज बरामद की थी.

सीसीटीवी के आधार पर हुई गिरफ्तारी

जीजा अखलाक के घर गुड्डू आया था, इसके लेकर एसटीएफ को सबूत मिले थे. सीसीटीवी में देखा गया कि गुड्डू मुस्लिम अखलाक के घर आया था, जिसका घरवालों ने स्वागत किया था. सीसीटीवी के आधार पर एसटीएफ ने अतीक के जीजा को गिरफ्तार कर प्रयागराज पुलिस को सीसीटीवी समेत सौंप दिया था. इसी सीसीटीवी के आधार पर अतीक की बहन आयशा नूरी पर भी मुकदमा दर्ज है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media