अलीगढ़ में राम जुलूस पर हमला: दो समुदायों में झड़प, चलने लगी तलवारें, 6 घायल

News

 ABC NEWS: अलीगढ़ में राम जुलूस को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. मस्जिद से हुए भारी पथराव में कथित तौर पर आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

इसके बाद बीजेपी और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर धरना दिया. राम बारात पर हमला करने और पथराव करने का आरोप लगाते हुए रविवार देर रात बड़ी संख्या में लोगों ने अलीगढ़ के चंदोस पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया.

जुलूस पर पथराव
बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन नवरात्र के पहले दिन चंडौस इलाके में राम बारात जुलूस का आयोजन कर रहे थे. इसी बीच दूसरे समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पथराव कर दिया. तलवार से हमला कर कई लोगों को घायल करने का भी आरोप है.

हमलावर सरिया और तलवारें लिए हुए थे
जुलूस में शामिल लोगों के मुताबिक, राम जुलूस पारंपरिक तरीके से अपने निर्धारित मार्ग पर आगे बढ़ रहा था, तभी एक धार्मिक स्थल के पास जुलूस पर हमला किया गया.

हमलावर कथित तौर पर सरिया और तलवारों से लैस थे और तीर्थयात्रियों को निशाना बना रहे थे. हमले के समय मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी भी कथित तौर पर मौके से भाग गए.

थाने के सामने जोरदार नारेबाजी
घटना के बाद गुस्से मे आई लोगों ने चंडौस थाने के सामने प्रदर्शन किया और जोरदार नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की.

उन्होंने ये भी कहा, “हमारी आपसे विनती है कि हमारी FIR तुरंत दर्ज करें। उन लोगों को तुरंत अभी गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हम अपने पारंपरिक मार्ग पर हैं.”

प्रदर्शन की खबर मिलते ही अलीगढ़ रेंज के डीआइजी समेत जिलाधिकारी और डीएम मौके पर पहुंचे. डीआइजी ने जांच के बाद आगे की कार्रवाई का आश्वासन देते हुए दावा किया कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

दशहरा से ठीक पहले हुई इस घटना के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media