बसपा से भी निष्कासित हुए अमन मणि त्रिपाठी, सपा पहले ही दिखा चुकी बाहर का रास्ता

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले (Mahrajganj) की नौतनवा सीट के पूर्व विधायक और 2022 विधानसभा के बीएसपी के  प्रत्याशी रहे अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani tripathi) को बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उन पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगा है. बता दें कि अमनमणि यूपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी (Amarmani Tripathi) के बेटे हैं. बसपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी.

अनुशासन हीनता का आरोप लगा किया गया निष्कासित
महराजगंज जिला अध्यक्ष ने पार्टी की ओर से जारी लेटर में कहा गया है कि अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की कई शिकायतें मिली थीं. इन सभी शिकायतों की जांच करने के बाद अमनमणि को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.बसपा के महाराजगंज जिला अध्यक्ष (Maharajganj District President) ने पत्र जारी कर कहा कि अमनमणि को कई बार चेतावनी दी गई  लेकिन उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया.

सपा ने भी किया था निष्काषित
गौरतलब हो कि इससे पहले नौतनवां से पूर्व विधायक अमनमणि को साल 2027 में समाजवादी पार्टी ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था. जिसके बाद वह बसपा में शामिल हो गए थे. अमनमणि त्रिपाठी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का दामन थामा था. बीएसपी के टिक पर उन्होंने 2022 में नौतनवां विधानसभा से चुनाव लड़ा था. उनको इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों का लगभग ऐलान 
बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने निकाय चुनाव के लिए अब दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों का लगभग ऐलान कर दिया है. जिलेवार इसकी घोषणा की जा रही है. बीएसपी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने निकाय चुनाव की जिम्मेदारी मंडल प्रभारियों को दी है. वे अपने-अपने मंडलों में रहकर सेक्टर प्रभारियों के साथ मिलकर कार्य करेंगे. जो बगावत करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय को सूचना दी जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media