यूपी में आज सभी CBSE, ICSE और UP Board के प्राइवेट स्‍कूल बंद

News

ABC NEWS: आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में हुई घटना के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर निजी स्‍कूल संचालकों में रोष है. इसके विरोध में यूपी के सभी निजी स्‍कूल कल यानी आठ अगस्‍त को बंद रहेंगे. इसमें सभी सीबीएसई (CBSE), आईसीएसई (ICSE) और यूपी बोर्ड (UP Board) के स्‍कूल शामिल हैं. उत्‍तर प्रदेश के सभी समस्‍त निजी स्‍कूल संगठनों की ओर से ये फैसला लिया गया है. बता दें कि 31 जुलाई को आजमगढ़ में 11वीं की छात्रा की मौत मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गिरफ्तारी की गई थी.

यह है पूरा मामला 
दरअसल, आजमगढ़ के कोलघाट शहर की रहने वाली 11वीं की छात्रा चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में पढ़ती थी. बीते 31 जुलाई को वह तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी थी. इसमें छात्रा की मौत हो गई थी. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. वहीं, परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर बच्ची को मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया था.

प्रिंसिपल पर लगे थे प्रताड़ना के आरोप 
इसके बाद पुलिस ने स्‍कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस को जांच में छात्रा के मोबाइल से एक ऑडियो भी हाथ लगा था. ऑडियो में प्रिंसिपल छात्रा को मेंटल टॉर्चर करते नजर आ रही हैं. बताया गया कि छात्रा के पास मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल ने अमानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था.

बेल रिजेक्‍ट होने के बाद लिया गया फैसला 
वहीं, स्‍कूल प्रबंधन प्रिंसिपल और क्‍लास टीचर की बेल के लिए याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट की ओर से रिजेक्‍ट कर दिया गया. इसके बाद यूपी के समस्‍त प्राइवेट स्‍कूल संगठनों ने आठ अगस्‍त को सभी विद्यालय बंद करने का फैसला लिया. स्‍कूल संचालकों की ओर से कहा गया है कि आठ अगस्‍त को ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media