Aisa Cup 2023: पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया! आखिरी 10 वनडे मैचों में ऐसा है रिकॉर्ड

News

ABC NEWS: एशिया कप 2023 में कल यानी शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग होगी. इस बार का एशिया कप बेहद खास अंदाज में होगा, क्योंकि इस बार वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेला जाएगा. वनडे फॉर्मेट की बात करें तो टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम नहीं टिकती. एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से पहले अगर वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह शानदार हैं.

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2019, एशिया कप 2018 और ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ अतीत में टकराई है. 4 साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कोई वनडे मैच खेला जाएगा. इससे पहले भारत और पाकिस्तान का वनडे फॉर्मेट में आमना-सामना 2019 वर्ल्ड कप में हुआ था. इस मैच में टीम इंडिया ने ही बाजी मारी थी.

भारत और पाकिस्तान की टीमें शनिवार को एशिया कप 2023 में आमने-सामने होंगी तो यह वर्ल्ड कप के ड्रेस रिहर्सल की तरह रहेगा, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का सामना हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई में पाकिस्तान के धुरंधर तेज आक्रमण से होगा. एशिया कप 50 ओवरों के प्रारूप में हो रहा है जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग ले रही टीमों की तैयारी के लिए अहम होगा. वहीं, आयोजकों और क्रिकेटप्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला सब मुकाबलों से बढ़कर रहता आया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media