ब्रिटेन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम फेल: न लैंड कर पा रहे न उड़ान भर पा रहे विमान, कई इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर असर

News

ABC NEWS: ब्रिटेन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम फेल हो गया है, इसके चलते हवाई सफर ठप हो गया है. न तो हवाई जहाज लैंड कर पा रहे हैं और न ही उड़ान भर पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि नटवर्क में खामी की वजह से फ्लाइटों के आवागमन पर भी असर पड़ा है. स्कॉटिश एयरलाइन लोगानेयर ने कहा कि यूके के एयर ट्रैफिक कंट्रोल के कंप्यूटर सिस्टम में नेटवर्क संबंधी खामी पाई गई है. साथ ही अलर्ट जारी किया गया है कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स में देरी हो सकती है. ब्रिटिश हवाई अड्डों के बाहर मौजूद यात्रियों से कहा गया है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल नेटवर्क डाउन है और उनकी फ्लाइट देरी से उड़ान भरेगी

सुरक्षा के लिए लिहाज से ट्रैफिक फ्लो पर प्रतिबंध

नेशनल एयर ट्रैफिक कंटोलर, नैट्स ने कहा कि फिलहाल हम तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से हमने ट्रैफिक फ्लो पर प्रतिबंध लगा रखे हैं. स्काई न्यूज के मुताबिक नैट्स ने बताया कि इंजीनियर्स समस्या को दूर करने पर काम कर रहे हैं. इसके साथ ही असुविधा के लिए लोगों से माफी मांगी गई है.

ऐसी है सूचना

लोगानियर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि आज सुबह यूके एयर ट्रैफिक कंट्रोल कंप्यूटर सिस्टम का नेटवर्क बड़े पैमाने पर फेल हो चुका है. हालांकि हम स्थानीय कोऑर्डिनेशन के आधार पर और न्यूनतम  व्यवधान के साथ अधिकांश इंट्रा-स्कॉटलैंड उड़ानों को संचालित करने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे हैं. इसके मुताबिक उत्तर-दक्षिण और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में देरी हो सकती है. सूचना में यात्रियों से आगे कहा गया है कि अगर आज आपकी फ्लाइट है तो हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान के बारे में लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट देखें.

ईजीजेट के यात्रियों को बताया गया कि यह समस्या वर्तमान में ब्रिटेन के अंदर या बाहर उड़ान भरने के कारण सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि हमें हवाई यातायात नियंत्रण समस्या के बारे में सलाह दी गई है जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र में या बाहर उड़ान भरने के कारण सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है. हम इस मुद्दे के प्रभाव और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के लिए समय सीमा को समझने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं. यदि आप पहले से ही उड़ान भरने के लिए इंतजार कर रहे हमारे स्थानों में से एक पर सवार हैं तो हमारा चालक दल आपको अपडेट रखेगा. कंपनी ने आगे कहा कि यदि आप हमारे हवाई अड्डों में से एक में बोर्ड करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो कृपया टर्मिनलों में उड़ान सूचना स्क्रीन पर सूचना देखें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media