दस हजार रुपये के लिए दोस्त की हत्या कर शव जलाया, फोन कर फिरौती भी मांगी

News

ABC NEWS: आगरा में एक छात्र की उसके ही दोस्तों ने केवल दस हजार रुपयों के लिए हत्या कर दी और शव को प्लास्टिक में बांधकर जला दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद छात्र के पिता को फोन कर दस लाख रुपए की फिरौती भी मांगी. पुलिस ने हत्यारोपी राजेश और मोंटी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया.

गांव सीकरी चार हिस्सा निवासी 20 वर्षीय लवकुश बीए प्रथम वर्ष का छात्र था. गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे घर से हाईवे स्थित रघुनाथ महाविद्यालय के लिए निकला था. पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे छात्र के पिता रामप्रसाद के पास दस लाख रुपये की फिरौती का फोन आया था. परिजन थाने गए थे. लवकुश का अधजला शव नगला कौरई मार्ग पर खेत में पड़ा मिला था. प्लास्टिक के कट्टे में शव रखकर आग लगाई गई थी.

एसओजी सहित कई टीमें लगी थीं
डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने बताया कि खुलासे के लिए पश्चिमी जोन की एसओजी सहित कई टीमें लगाई गई थीं. लवकुश की कॉल डिटेल खंगालने के बाद पुलिस गांव बसेरी सिकंदर पहुंची. बसेरी सिकंदर निवासी लवकुश के दोस्त राजेश और उसके चचेरे भाई मोंटी को हिरासत में लिया. राजेश और लवकुश मित्र थे.

दोनों साथ पढ़े थे। फिरौती के फोन के कुछ देर बाद राजेश ने लवकुश के पिता को फोन किया था. पिता ने गुस्से में उसे गालियां दी थीं। लवकुश सुबह कॉलेज के लिए निकला उस समय भी फोन पर उसकी राजेश से बातचीत हुई थी. पुलिस ने राजेश से ही पूछताछ शुरू की। कई घंटे तक उसने गुमराह किया. बाद में हकीकत उगल दी.

मोंटी ने पकड़े थे हाथ, राजेश ने मारे चाकू
राजेश ने पुलिस को बताया कि उसने लवकुश से दस हजार रुपये लिए थे. वह पिछले कई दिनों से रुपयों का तगादा कर रहा था. उसके साथ अभद्रता करने लगा था. उसने रुपये देने के बहाने उसे अपने गांव में खेत पर बुलाया. वहां उसे शराब पिलाई. उसके बाद मोंटी ने उसके हाथ पकड़ लिए. उसने चाकू से उसकी गर्दन पर कई प्रहार किए. लवकुश मौके पर ही मर गया.

उन्होंने उसका शव प्लास्टिक के कट्टे में भरा. मोंटी की कार से हाईवे होते हुए नगला कौरई मार्ग पर पहुंचे. रास्ते में एक जगह पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल भी लिया था. शव खेत में फेंककर आग लगा दी। दूरा मार्ग होते हुए अपने घर पहुंचे. रास्ते में मोंटी ने लव के मोबाइल से फोन करके उसके पिता से दस लाख की फिरौती मांगी थी.

खुलासे में रही इनकी भूमिका
हत्याकांड के खुलासे में इंस्पेक्टर फतेहपुरसीकरी बलवान सिंह, एसओजी प्रभारी पश्चिमी जोन राजकुमार गिरी आदि की भूमिका रही. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू, कार, लवकुश का बैग, प्रमाणपत्र, एक जोड़ी कपड़े आदि सामान बरामद किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media