आगरा के हलवाई ने बनाया सोने का मोदक, कीमत जान दंग रह जाएंगे आप

News

ABC NEWS: पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व 31 अगस्त को मनाई जाएगी. गणपति बाप्पा को घर लाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है. आगरा में चौराहों पर गणेश जी की मूर्तियां बिक रही है, तो वहीं मिष्ठान विक्रेताओं में मोदक बनाने का काम भी शुरू कर दिया है. लेकिन आगरा की एक दुकान ऐसी भी है, जिसने सोने का मोदक बना डाला. इस लड्डू को बनाने के लिए भगवान गणेश की सभी पसंदीदा चीजों के साथ ही सोने का भी इस्तेमाल किया गया है. सोने का मोदक लोगों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. कुछ लोग लड्डू को हाथ में लेकर फोटो खिंचवा रहे है, तो कुछ खरीद कर अपने घर ले जा रहे हैं.

दरअसल, आगरा के शाह मार्केट पर स्थित ब्रिज रसायनम मिष्ठान भंडार ने सोने का मोदक बनाया है. इस लड्डू के ऊपर 24 कैरेट सोने का वर्क लगाया गया है. हालांकि इस अनोखे लड्डू के अंदर शहद, सुखा धनिया, बताशे, मेवा, बूंदी का इस्तेमाल किया गया है. जिसके बाद उपर से लड्डू पर सोने का वर्क लगाया गया है.

इस तरह से तैयार हुआ सोने का मोदक
ब्रिज रसायनम मिष्ठान भंडार के मालिक तुषार ने बताया कि हमारा मकसद होता है, हर त्योहार पर लोगों को कुछ नया दें. इसी को लेकर  दिवाली पर सोने की मिठाई, रक्षाबंधन पर गोल्ड घेवर बनाया गया था. जिसका बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इस बार गणेश चतुर्थी पर हमने सोने का मोदक बनाया है. इस लड्डू को बनाने के लिए सबसे पहले हमने उन चीजों का इस्तेमाल किया है, जो भगवान गणेश को अतिप्रिय है. सबसे पहले देशी घी, शहद, बूंदी, सुखा धनिया, मेवा, बताशे से पूरा मिक्सचर करके मोदक बनाया गया. उसके बाद उसका लड्डू बनाया गया. लड्डू के ऊपर 24 कैरेट सोने का वर्क लगाया है. जिसके बाद इसकी एक अलग तरह की पैकिंग भी की जा रही है.

सोने के मोदक की कीमत
तुषार ने बताया कि साधारण मोदक लड्डू शहर में बहुत सारी दुकानों पर मिल जायेंगे. लेकिन सोने का मोदक लड्डू सिर्फ ब्रिज रसनायम पर मिलता है. इसको बनाने के लिए हमारी पूरी टीम के द्वारा बहुत मेहनत की गई है. इस सोने के मोदक लड्डू के एक पीस की कीमत 500 रुपए रखी गई है, और एक किलो लड्डू की कीमत 16,500 रुपए है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media