थाने में किशोरी के कपड़े उतरवाकर फोटो खींचने का आरोप: पीड़िता कोमा में, पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठायी

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के साढ़ थाना में छेड़छाड़ से पीड़िता के कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है. क्षेत्र के एक गांव की छात्रा ने कॉलेज जाते समय गांव के युवक पर छेड़खानी करने की शिकायत की थी जिसपर साढ़ पुलिस ने तीन सितंबर को पॉस्को एक्ट के साथ छेडछाड़ सहित विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर शोहदे को गिरफ्तार किया था.

इसके बाद पीड़िता के पिता का आरोप है कि थाने के अंदर महिला कांस्टेबल के द्वारा शोहदे के सामने कपड़े उतार कर बेइज्जत किया गया. इससे बेटी अवसादग्रस्त होने के बाद कोमा में चली गई. उसका इलाज बीते तीन दिन से हैलट में चल रहा है. पीड़िता के पिता का आरोप है की शोहदा पूर्व प्रधान का भतीजा है.

साढ़ प्रभारी निरीक्षक सतीश चंद्र राठौर ने बताया कि महिला कांस्टेबल पर लगाए गए आरोप बिल्कुल गलत हैं. शिकायत मिलते ही शोहदे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था.

एडसीपी साउथ करेंगे की जांच

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया,”मामले में 3 सितंबर को साढ़ थाने में आरोपी अमन के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. परिवार के लोगों ने अब महिला कांस्टेबल पर आरोपी के सामने पीड़िता के कपड़े उतारने का आरोप लगाया गया है. प्राथमिक जांच में आरोपों की पुष्ट नहीं हुई है. आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं लेकिन, फिर भी मेरे द्वारा और एसीपी साउथ संयुक्त रूप से मामले की जांच करेंगे. अगर आरोप सही पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी.”

बेटी को आए दिन छेड़ता था आरोपी

एक गांव में रहने वाले किसान ने बताया,”उनकी 16 साल की बेटी हाईस्कूल की छात्रा है. गांव में रहने वाले अमन कुरील बेटी को स्कूल आते-जाते या घर से निकलने पर छेड़खानी करता है. फोटो एडिट करके अश्लील बना दिया. उसे इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया. इतना ही नहीं एक दिन पिता को खाना देकर लौटने के दौरान फोन छीन लिया. मारपीट भी की थी.”

“जब मैंने आरोपी युवक अमन के पिता से पूरे मामले की जानकारी देते हुए शिकायत की, तो उन्होंने माफी मांगते हुए समझौता कर लिया था लेकिन, इसके बाद भी अमन की हरकत नहीं थमी। घर से निकलते ही पीछा करना, कागज में अश्लील बातें लिखकर घर में फेंकना जारी रहा. छेड़खानी से तंग होकर पिता ने 3 सितंबर को साढ़ थाने में अमन के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस ने मामले में आरोपी अमन के खिलाफ छेड़खानी, पाक्साे एक्ट और जान से मारने की धमकी की FIR दर्ज ली. इसके बाद वहां मौजूद एक महिला कॉन्स्टेबल ने आरोपी के सामने कपड़े उतरवाकर फोटो खींच ली. फिर बेटी पर शादी का दबाव बनाने लगे.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media