जेल से वसूली का साम्राज्‍य चला रहा था अब्बास अंसारी, DM-SP पहुंचे तो साथ में थी पत्‍नी, ऐसे हुआ खुलासा

News

ABC News: कुख्यात मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी जेल से ही खौफ और रंगदारी का साम्राज्य चला रहा है. पुलिस की खुफिया रिपोर्ट के बाद चित्रकूट के डीएम और एसएसपी ने शुक्रवार देर रात चित्रकूट जेल में छापा मारा तो यह सनसनीखेज मामला सामने आया. जेल परिसर स्थित एक कमरे में ही अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो मौजूद मिली. जांच पड़ताल के दौरान सामने आया कि अब्बास अंसारी निखत के मोबाइल से अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों के गवाहों और अभियोजन से जुड़े अफसरों को धमका तथा इसके अलावा वह रंगदारी का कारोबार भी चला रहा था.

पुलिस ने निखत बानो को गिरफ्तार करने के साथ उसके समेत अब्बास अंसारी, जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक और दो आरक्षी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा चित्रकूट के कर्वी थाना के सब इंस्पेक्टर श्यामदेव सिंह की ओर से दर्ज कराया गया है. श्याम देव सिंह ने ही खुफिया रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी थी. अपनी रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि मऊ विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक अब्बास अंसारी जो कि चित्रकूट जेल में बंद हैं. उनकी पत्नी निखत बानो अपने ड्राइवर के साथ रोजाना जेल आ रही हैं और कई कई घंटे जेल में बिता रही हैं. निखत बानों को अब्बास से मिलने के लिए कोई पर्ची व रोक-टोक नहीं रहती. अब्बास चित्रकूट जेल में रहकर अपनी पत्नी के मोबाइल फोन से मुकदमें के गवाहों और अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता है. पत्नी के मोबाइल से ही वह लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी की वसूली भी करता है.

सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट में कहा गया था कि अब्बास की पत्नी बेरोकटोक जेल में आने जाने तथा अब्बास को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जेल प्रबंधन को मोटी रकम दी जा रही है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि अगर समय रहते इस पर गौर नहीं किया गया तो अब्बास अंसारी जेल से फरार हो सकता है. रिपोर्ट के आधार पर ही गुरुवार देर रात करीब एक बजे चित्रकूट के डीएम और एसपी ने जेल में छापा मारा. उनके पहुंचते ही जेल में अफरा-तफरी मच गई अफसर सबसे पहले अब्बास अंसारी के बैरक में पहुंचे लेकिन वह वहां मौजूद नहीं था. इसी बीच अफसरों को पता चला क्या अब्बास जेल अधीक्षक कार्यालय के बगल में मौजूद एक कमरे में है. अफसर वहां पहुंचे और कमरे को खुलवाया तो अंदर अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो मौजूद थी. पूछताछ में सामने आया कि कुछ देर पहले ही अब्बास अंसारी को जेल के कर्मचारी यहां से बैरक लेकर निकल गए. बानो के पास मौजूद एक बैग की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें दो मोबाइल फोन और कुछ जेवरात के साथ 21 हजार रुपये और 12 रियाल बरामद हुए.

पुलिस की पूछताछ में निखत बानो ने बताया कि अब्बास अंसारी अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों से संबंधित विभिन्न पुलिस अधिकारियों, गवाहों, अभियोजन अधिकारियो की हत्या की योजना बना रहा है. वह उन्हें पक्षद्रोही होने के लिए धमकाता है इसके अलावा उसके फोन से ही कई बार रंगदारी भी वसूली गई है. मामले में पुलिस ने निखत बानो नियाज को गिरफ्तार करने के साथ उसके समेत अब्बास अंसारी, जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, उप जेल अधीक्षक सुशील कुमार, जेल आरक्षी जगमोहन और जेल के अन्य ड्यूटी पर तैनात आरक्षी के खिलाफ आईपीसी की धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120 (बी), 195(ए), 34 आईपीसी और 42बी, 54 प्रिजनर्स एक्ट के साथ 7 सीएलए एक्ट, 7/8/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media