दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर 7 किमी लंबा ट्रैफिक जाम, ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

News

ABC NEWS: यूपी, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के लोगों की ट्रैफिक जाम के झाम से परेशानियां दोगुनी हो गई. नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर तक ट्रैफिक जाम की वजह से वाहन रेंगते हुए नजर आए. वीकेंड पर हाईवे सात किलोमीटर लंबे जाम की वजह से लोग काफी परेशान दिखाई दिए. चिंता की बात रही कि अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात करने के बाद भी ट्रैफिक जाम से निजात नहीं मिली.

दिल्ली-हरिद्वार, हरिद्वार-देहरादून हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया. वीकेंड और उत्तराखंड चार धाम यात्रा के कारण वाहनों का दबाव बढ़ने से हरिद्वार में हाईवे पर लंबा जाम लगने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हरिद्वार से ऋषिकेश और देहरादून जाने वाले मार्ग पर सात किलोमीटर लंबा जाम लगा.

जबकि आने वाले वाहनों के लिए हाईवे पर कोई जाम नहीं था. हरिद्वार-देहरादून मार्ग पर भूपतवाला क्षेत्र में फ्लाईओवर निर्माण के चलते यात्रियों को लंबे जाम से जूझना पड़ा. वीकेंड पर दिल्ली, हरियाणा के वाहनों की सड़कों पर कतार लगी रही. पंडित दीन दयाल उपाध्याय, पंतद्वीप पार्किंग फुल रही.

अन्य पार्किंग भी वाहनों से भरी रही। भूपतवाला क्षेत्र में फ्लाईओवर निर्माण के चलते दोनों तरफ की सड़क संकरी है. पुलिस व्यवस्था बनाने के लिए सप्तऋषि, दूधाधारी चौक और पंतद्वीप पर तैनात रही.

गंगा आरती में भीड़
हरकी पैड़ी पर शनिवार शाम गंगा आरती के दौरान यात्रियों का सैलाब दिखा. सामान्य दिनों की तुलना में यहां पर काफी अधिक भीड़ रही. श्रद्धालुओं ने गंगा आरती में शामिल होकर मां गंगा की अराधना की. देर रात तक गंगा घाटों पर लोग टहलते नजर आए, जिससे चहल पहल बनी रही.

हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर भी लंबा ट्रैफिक जाम
पुलिस प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद ऋषिकेश तीर्थनगरी को जाम के झंझट से निजात नहीं मिल पा रही है. यात्रा सीजन में वीकेंड पर वाहनों का दबाव भारी पड़ रहा है. शनिवार को ऋषिकेश कई जगह वाहन जाम में फंसे नजर आए. ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर नेपाली फार्म से तपोवन तक पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ने से ट्रैफिक व्यवस्था लड़खड़ा गई.

जाम में फंसे वाहन सरक सरककर आगे बढ़ते नजर आए. ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाने में पुलिस और होमगार्ड के जवानों को भी काफी पसीना बहाना पड़ रहा है. 22 मई से चारधाम यात्रा आरंभ होने के बाद से विभिन्न प्रांतों से तीर्थयात्रियों की आवाजाही हर रोज हो रही है. शनिवार और रविवार को वीकेंड पर हरियाणा, एनसीआर, दिल्ली, पंजाब आदि राज्यों से पर्यटक भी सैर-सपाटे के लिए ऋषिकेश का रुख कर रहे हैं.

शनिवार को भी सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई. हरिद्वार-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेपालीफार्म, खदरी रेलवे क्रासिंग से कोयलघाटी तिराहे, घाट चौक, चंद्रभागा पुल तिराहे से लेकर तपोवन तक यातायात बाधित रहा। हरिद्वार बाईपास मार्ग पर तहसील चौक, नटराज चौक से ढालवाला तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही.

पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश संदीप नेगी ने बताया कि चारधाम यात्रा में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाने रखने के लिए नगर निगम, पुलिस और प्रशासन की टीम अतिक्रमण और अनाधिकृत पार्किंग पर कार्रवाई कर रही है. बाजारों में भी अव्यवस्था पर सख्ती बरती जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media