छत्तीसगढ़ की महानदी में नाव डूबने से 8 की मौत: 7 के शव मिले, नाव में सवार थे 50 लोग

News

ABC NEWS: रायगढ़ जिले में महानदी में नाव डूबने से 7 लोगों की अब तक मौत हो गई है. वही इस हादसे में एक की लाश अब तक नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे से महानदी में रेस्क्यू और सर्च अभियान शुरू किया गया था. गोताखोरों के साथ भुवनेश्वर से स्कूबा डाइवर की टीम खोजबीन में जुटी हुई थी सुबह 8:30 बजे के करीब सबसे पहले एक बच्चे पिंकू राठिया के शव को बरामद किया गया था. बताया जा रहा है कि यह सभी ग्राम अंजोरीपाली खरसिया के निवासी हैं.

रेस्क्यू अभियान जारी, 7 की‌ मिली लाश
ओडिशा के ओडीआरएफ और फायर एमरजैंसी के स्कूबा डायवर्स के द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाते हुए अब तक 7 लोगों के शव को बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि एक नाव में सवार होकर करीब 50 की संख्या में लोग रायगढ़ जिले की सीमा से लगे ओडिशा के पांचगांव में स्थित पथरसेनी मंदिर दर्शन करने गए हुए थे. इस दौरान यह सभी नाव में यात्रा कर रहे थे और इस बीच नाव पलट जाने से यह पूरी घटना घाटी है.

मृतक सभी छत्तीसगढ़ के निवासी
इस घटना में जिन लोगों की डूब कर मौत हुई है उनमें राधिका राठिया, केसरबाई राठिया, लक्ष्मी राठिया, बालक कुणाल राठिया, एक बच्चा नवीन राठिया, के शव मिले है. इस घटना में 8 में से 7 लोगों के शव को बरामद कर लिया गया है. वही एक व्यक्ति की तलाश अभी भी जारी है. यह सभी लोग छत्तीसगढ़ के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के मंत्री चौधरी ने कहा
इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री और रायगढ़ के विधायक ओपी चौधरी ने बताया कि रायगढ़ में हुए इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि यह घटना उड़ीसा की बताई जा रही है जहां रायगढ़ क्षेत्र के लोग 50 की संख्या में नाव में सवार थे. इस दौरान नाव पलटने से 7 लोग की मौत हो गई है वहीं 1 की‌ तलाश जारी है. मंत्री चौधरी ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार की ओर से सहायता राशि देने की बात कही गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media