गंडक नदी में नहाने गए 7 लोग डूबे: 2 बच्चों सहित 3 महिलाओं की मौत; 2 की हालत गंभीर

News

ABC NEWS: UP के देवरिया में प्रचंड गर्मी से निजात पाने के लिए तरकुलवा के पचरुखिया गांव की कुछ महिलाएं और बच्चे छोटीगंडक नदी स्थित रतनपुरा घाट नहाने गए थे. सभी नदी में नहा रहे थे तभी एक बच्चा गहरी खाई में जाने से डूबने लगा. तो सभी बच्चे को बचाने के लिए ये उधर गए जिस तरफ से बच्चे की चीखने की आवाज आ रही थी. लड़के को बचाने के दौरान सातों लोग नदी में डूब गए. 7 लोगों के डूबने से नदी किनारे चीख पुकार मचने लगी. मदद के लिए कुछ लोग नदी में कूदे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. पानी में डूबने से दो बच्चे और तीन महिला की मौत हो गई. जो को जिंदा बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उन दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दोनों का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है.

गर्मी के कारण उत्तर प्रदेशवासियों का बुरा हाल है. देवरिया में तापमान 42 के लगभग है. इस प्रचंड गर्मी से निजात पाने के लिए हर कोई उपाय कर रहा है. ऐसी ही कोशिश के दौरान एक दिलदहला देने वाली घटना घटित हो गई. जिसे जो भी सुन रहा है वो हैरान हो गया है. दरअसल छोटी गंडक नदी में स्नान करने के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई है.

नदी में डूबने से पांच की मौत, 2 की हालत गंभीर

जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र में एक छोटी गंडक नदी है जो रतनपुरा घाट में स्थित है. इस नदी में पचरुखिया गांव के कुछ लोग स्नान करने के लिए गए थे. तभी एक लड़का टिंकू डूबने लगा. जिसको बचाने में सात लोग और डूब गए. जिस कारण पांच लोगों की मौत हो गई. मृतको में दो बच्चे और तीन महिलाएं है. वही दो की हालत गंभीर है जिनका इलाज देवरिया के महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

गंडक नदी किनारे टहल रहे लोगो ने किया रेस्क्यू

नदी के किनारे अपने पशुओं को कुछ लोग चरा रहे थे. तभी उनको चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. वह नदी की तरफ बहुत ही तेजी से दौड़कर गए. इस पर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गए और नदी में रेस्क्यू कार्य में जुट गए और सभी को नदी से बाहर निकाला गया. इन सभी को इलाज के लिये महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने पांच को मृत घोषित कर दिया और दो की हालत गंभीर बताई. इन दो घायलों का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है.

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंचे हॉस्पिटल

घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी ली. इस घटना को लेकर जिलाधिकारी ने गहरा दुख वक्त किया है. उन्होंने कहा कि आज देवरिया जनपद में दुःखद घटना हुई है छोटी गड़क नदी में नहाते समय पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई और दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कलेक्टर ने कहा इस घटना के बारे में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया और सीएम ने इस घटना को लेकर के दुख संवेदना व्यक्त की हैं. साथ ही जो घायल हैं उनका फ्री सरकारी इलाज कराये जाने की व्यवस्था करने को कहा है. कलेक्टर ने कहा साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि घायल और उनके परिवार वालों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media