जयपुर में भीषण आग से 5 की मौत, 3 बच्चों समेत जिंदा जल गया बिहार से आया परिवार

News

ABC NEWS: राजस्थान के जयपुर में गुरुवार की सुबह एक घर में भीषण आग लग गई. जिस कारण पांच लोग जिंदा जल गए. हादसे में पति-पत्नी समेत तीन बच्चों की मौत हुई है. घटना विश्वकर्मा थानाक्षेत्र के जैसल्या गांव की है. मरने वाले सभी लोग बिहार के रहने वाले थे. वे यहां इस मकान में किराए पर रह रहे थे. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचीं. दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पुलिस की मानें तो गैस जल रही थी. तभी अचानक से सिलेंडर फटा और पूरा मकान आग की चपेट में आ गया. जिस कारण पांचों लोगों को घर से बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला. वे जिंदा ही मकान के अंदर जलकर मारे गए. पुलिस टीम फिलहाल मामले की जांच कर रही है. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है.

9 महीने की मासूम की जिंदा जलकर मौत

इससे पहले बांसवाड़ा में 9 महीने की मासूम की घर के अंदर जिंदा जलकर मौत हो गई थी. आदिवासी समाज की महिला अपने चार बच्चों को घर में ही छोड़कर पास ही कपड़े धोने के लिए गई थी. जब महिला कुछ देर बाद वापस आई तो उसने घर में आग लगी हुई देखी. महिला और उसके अन्य रिश्तेदारों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन, तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी.

मामला बांसवाड़ा जिले के भुंगड़ा थाना क्षेत्र के सोमपुर गांव का था. गांव में कई आदिवासी छप्पर और मिट्टी से बने कच्चे मकानों में रहते हैं. यहीं पर दोला सारेल नाम के व्यक्ति की झोपड़ी भी बनी हुई थी. 26 जनवरी को उसकी पत्नी भुला देवी को कपड़े धोने जाना था तो वह अपने घर में 9 महीने की बेटी कल्पना और तीन बेटों को छोड़कर गई थी. बेटों की उम्र 7, 5 और तीन साल है.

बेटे बच गए, बेटी की मौत

भुला देवी जब कपड़े धोने के लिए गई थी उसी वक्त उसका जेठ संतोष वहां पर पहुंचा और उसने देखा की छोटे भाई के घर में आग लगी हुई है. उसने तुरंत भुला देवी को बुलाया. इसके बाद दोनों ने झोपड़ी में लगी आग को बुझाने की बहुत कोशिश की. कच्चे मकान की सूखी लकड़ियों में आग फैलती गई. इसी बीच तीनों बेटे जैसे-तैसे मकान से बाहर निकलने में कामयाब हो गए. लेकिन, 9 महीने की मासूम की अंदर ही फंसी रही गई. जिस कारण उसकी मौत हो गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media