400 पुलिसकर्मी, 8 एंबुलेंस और 3 अस्पतालों में बेड रिजर्व… ट्विन टावर गिराने की तैयारी

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के दोनों टॉवर के जमींदोज होने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. वहीं, 28 अगस्त को 32 मंजिला ये इमारतें मलवे में बदल जाएंगी. ध्वस्तीकरण के चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान जारी किया है. इस पर नोएडा डीसीपी सेंट्रल राजेश एस के मुताबिक, 400 से अधिक पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद रहेंगे. साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा 8 एंबुलेंस, 4 फायर टेंडर मौके पर मौजूद रहेंगे. दरअसल, ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया अब आखिरी चरण में है. नोएडा पुलिस ने भी ट्विन टावर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

वहीं, नोएडा सेंट्रल डीसीपी राजेश एस ने सुपरटेक के ट्विन टावरों को गिराए जाने पर बताया कि आपातकालीन स्थिति से बचने के लिए 3 अस्पतालों में आकस्मिक बिस्तरों को आरक्षित किया गया है. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा. जहां दोनों टावरों में करीब 3100 गाड़ियां हैं, जिनको खाली कराना होगा. हालांकि, ट्रैफिक में दिक़्कत न हो इसके लिए डीसीपी ट्रैफिक को भी तैनात किया गया है. वहीं, दोनों टावर के बाहर हमारी हेल्प डेस्क भी लग जाएगी, जिससे लोगों को किसी भी तरह की दिक़्कत न हो. साथ ही बिल्डिंग के फ्लैट्स को खाली करने की समयसीमा रविवार सुबह 7 बजे से है.

नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

यमुना एक्सप्रेस वे करीब 1 घंटे के लिए रहेगा

बंद इस मामले पर बयान देते हुए नोएडा डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि रविवार को ट्विन टावर के ठीक बगल और आसपास की सड़कें पूरी तरह से बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि गूगल मैप्स हमारे अपडेटेड बैरिकेडिंग शेड्यूल के साथ रूट दिखाएगा. इसके साथ ही यह अपने आप नेविगेट हो जाएगा. बता दें कि, यमुना एक्सप्रेस वे करीब 1 घंटे के लिए बंद रहेगा. ऐसे में अगर धूल ज़्यादा समय के लिए रहेगी तो इस समय सीमा को बढ़ाया जा सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media