14 साल के लड़के ने पूरे परिवार को सुलाई मौत की नींद, पकड़े जाने पर बतायी हैरानी वाली वजह

News

ABC NEWS: अमेरिका के अलबामा में एक एल्कमोंट नाम का छोटा सा शहर बसा है. यहां की आबादी महज 500 लोगों की है. बात 2019 की है. यहां एक शांत लड़का अपने परिवार के साथ रहा करता था. उम्र 14 साल थी. और नाम मेसन सिस्क था. वो अपने 38 साल के पिता जॉन और 35 साल की सौतेली मां मैरी के साथ यहां रहता था. उसके तीन सौतेले भाई बहन भी थे. जिसमें 6 साल की लड़की, 4 साल का लड़का और 6 महीने का बच्चा शामिल थे. जॉन कार डीलरशिप में एक टेक्नीशियन के तौर पर काम किया करते थे. अतीत में हेयर स्टाइलिस्ट थे. उन्हें मोटर बाइक्स से काफी प्यार था.

मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार, मैरी स्पेशल एजुकेशन नीड्स टीचर थीं. वो अपनी पीएचडी शुरू करने वाली थीं. मेसन सिस्क की सगी मां की मौत हो गई थी और मैरी ने 4 साल की उम्र से उसकी देखभाल की. मैरी अपने बच्चों और सिस्क में किसी तरह का भेदभाव नहीं करती थीं. अभी तक आपको इस कहानी में सब कुछ अच्छा लग रहा होगा. मगर इसके बाद जो हुआ वो बेहद खौफनाक है. सिस्क अचानक से अजीबो गरीब व्यवहार करने लगा था. उसने स्कूल में तोड़फोड़ की.

2 सितंबर को सिस्क अपने परिवार के साथ फ्लोरिडा से वापस लौटा. ये यहां अपने एक जानकार से मिलने गए थे. सभी काफी थक गए थे. इसलिए उस रात सोने के लिए बिस्तर पर जल्दी चले गए. रात के करीब 11 बजे थे, तभी सिस्क ने इमरजेंसी नंबर पर फोन किया. उसने कहा कि घर पर गोलीबारी हुई है. जब अधिकारी पहुंचे तो सिस्क सड़क पर उनका इंतजार करता मिला. उसने बताया कि वो नीचे बेसमेंट में वीडियो गेम खेल रहा था, तभी उसे गोलियां चलने की आवाज आई. उसने बाहर आकर देखा तो कोई वाहन से जा रहा था.

पुलिस अधिकारी जब घर के भीतर गए तो उन्हें जॉन, मैरी और उनके तीन बच्चे मिले. सभी को सिर पर गोली मारी गई थी. वो भी उस वक्त, जब वो अपने अपने बिस्तर पर सो रहे थे. 4 साल के बच्चे और जॉन की सांसें चल रही थीं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वो नहीं बचे. वहीं मैरी और उनके 6 महीने के बेटे, 6 साल की बेटी को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा था कि भला क्यों कोई घर में आकर पूरे परिवार को मारेगा. वो भी एक ऐसे शहर में जहां काफी शांति रहती है.

उन्हें ये भी शक हुआ कि इस गोलीबारी में सिस्क अकेला कैसे बच गया. बॉडीकैम में एक अधिकारी ये कहते हुए रिकॉर्ड हुआ कि ‘सिस्क को लेकर मुझे गड़बड़ लग रही है.’ उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया. लेकिन उसने परिवार की मौत में अपनी भूमिका से साफ इनकार कर दिया. वो बार बार झूठ बोलता रहा. उसने बाद में कहानी बदली. सिस्क ने बताया कि उसी ने बंदूक का ट्रिगर दबाया था. उसने अधिकारियों को घटना के बाद सड़क पर फेंके गए हथियार को ढूंढने में भी मदद की. उसने फ्लोरिडा की यात्रा के दौरान ये 9एमएम की बंदूक चोरी कर ली थी. उसने सबको एक गोली मारी थी, सिवाए 6 महीने के बच्चे के. उसे दो गोलियां मारी गई थीं.

जब सिस्क से पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वो परिवार में होने वाली लड़ाई से तंग आ चुका था. उसने कहा, ‘वो बहुत झगड़ा करते थे और मैं इससे तंग आ गया था. और बच्चे भी बहुत कुछ झेल रहे थे.’ उसने झूठ बोलने पर पुलिस से माफी मांगी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिरासत के दौरान सुनवाई का इंतजार करते वक्त सिस्क ने एक बार भी अपने परिवार का जिक्र नहीं किया.

ऐसे में ये यकीन कर पाना मुश्किल था कि एक 14 साल के लड़के ने अपने पूरे परिवार को इसलिए मार दिया क्योंकि वो तंग आ चुका था. उसे अपने किए पर पछतावा नहीं था. जांच में पता चला कि सिस्क की अपने पिता से अनबन चल रही थी. उसने उनका गुस्सा पूरे परिवार पर निकाल दिया. 2022 में मामले में सुनवाई हुई. उसे हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media