Kanpur में जीका वायरस: 300 घरों में सर्च अभियान, 500 मीटर कंटेनमेंट जोन घोषित

ABC News: 57 वर्षीय एयरफोर्स कर्मी में जीका वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र में बड़ा सर्च अभियान शुरू किया है. 300 घरों में संचारी रोग नियंत्रण टीमों को लगाया गया है. 1300 लोग राडार पर लिए गए हैं. 500 मीटर एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

अभियान में बुखार रोगियों की खोज हो रही है. उनके सैम्पल लिए जा रहे. लोगों के घरों में मच्छरों के सोर्स रिडक्शन पर काम हो रहा है. जो लोग बीमार हैं उन्हें घर में मच्छरदानी में रहने की सलाह दी जा रही है. जरूरत वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग अपनी ओर से मच्छरदानी भी दे रहा है. सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह के मुताबिक परदेवनपुरवा, पोखरपुर के इलाके अब कंटेनमेंट होंगे. इस क्षेत्र में किसी भी तरह के बीमार और होने वाली मौतों की जांच पड़ताल होगी. 24 टीमें लगाई गई है जो डोर टू डोर सर्वे कर रही हैं. उधर जिलाधिकारी की ओर से एयरफोर्स से कहा गया है कि अपने स्तर पर कांटैक्ट ट्रेसिंग रिपोर्ट तैयार करें. अस्पताल में जितने भी मरीज कांटैक्ट में आए हैं उन्हें देर रात आइसोलेट कर दिया गया. सीएमओ डॉ नेपाल सिंह का कहना है कि हाउस टू हाउस सर्वे किया गया है. इसके अलावा क्लोज कॉटैक्ट के 22 सैंपल लेकर लखनउ में केजीएमसी में भेजे गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media