हो जाएंगे हैरान! पानी में डूबकर मर गया मगरमच्छ, सामने आई ऐसी वजह

ABC News: जिस तरह जंगल का राजा शेर को कहा जाता है, वैसा ही दर्जा पानी में मगरमच्छ का माना जाता है. कहा जाता है कि पानी में रहकर कोई भी मगरमच्छ से बैर मोल नहीं ले सकता. लेकिन चीन में हुई एक घटना आपको हैरान कर देगी. ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पानी का राजा कहा जाने वाला एक तंदरुस्त और भारी-भरकम मगरमच्छ पानी में डूब गया. मगरमच्छ के पानी में डूबने की खबर जल्द ही चीन के सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस दुर्लभ घटना के बारे में जानकर हर कोई हैरान है और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण चीन के Guangxi Zhuang प्रांत के Liuzhou में बने क्रोकोडाइल फार्म में यह घटना हुई. वहां पर मगरमच्छों की ब्रीडिंग करने वाले एक व्यक्ति ने इसकी जानकारी दी. उसने कहा कि वह एक डरपोक मगरमच्छ था. उसे चारे और साफ-सफाई के लिए पानी से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही थी. कर्मचारी के मुताबिक पानी से बाहर निकालने के दौरान वह मगरमच्छ शायद डर गया. उसे लगा कि पानी से बाहर निकलने पर वह जीवित नहीं बचेगा. उसने बचने के लिए पानी में गोता लगाया लेकिन डर के कारण उसने तैरने की प्राकृतिक क्षमता खो दी और पानी में डूब गया कर्मचारी ने कहा कि उसने अपनी जिंदगी में पहली बार किसी मगरमच्छ को पानी में डूबते देखा है. वहीं पशु विशेषज्ञों का कहना है कि मगरमच्छ आमतौर पर अपने फेफड़ों के जरिए पानी में गोता लगाने और सतह पर आने में सक्षम होते हैं. ऐसे में वे किसी भी परिस्थिति में तैरना नहीं भूल सकते. डॉक्टरों ने आशंका जताई कि शायद मगरमच्छ किसी बीमारी से पीड़ित था, जिसके चलते पानी में गोता लगाने पर वह ठीक ढंग से सांस नहीं ले पाया और डूबकर मर गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media