ये मेरा इंडिया: वाशिंगटन में मोदी का जबर्दस्त Welcome; जो मोदी मुस्कराए, तो मारे खुशी की उछल पड़े भारतीय

ABC NEWS: ये तस्वीरें दुनिया में भारत की बढ़ती साख और सम्मान को दिखाती हैं. अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा(US Visit) पर बुधवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) वाशिंगटन डीसी के हवाई अड्डे पर उतरे, तो आसमान में ‘मोदी-मोदी’ गूंज उठा. बड़ी संख्या में लोग उनका स्वागत करने पहले से ही मौजूद थे. भारतीय समुदाय के लोग ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर इकट्टा हो गए थे. covid 19 के बाद से मोदी की यह पहली अमेरिकी यात्रा है. मोदी के अमेरिका पहुंचने पर अमेरिकी प्रशासन में डिप्टी सेक्रेटरी टीएच ब्रायन मेककेन सहित अन्य अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया.

मोदी के स्वागत को जैसे भारतीय प्रवासी बेताब थे. लंबे सफर के बावजूद मोदी के चेहरे पर कोई थकावट नजर नहीं आई. वे मुस्कराते हुए लोगों से मिले. लोगों से  हाथ मिलाया.

अपने स्वागत से अभिभूत(प्रसन्न) प्रधानमंत्री मोदी ने tweet करते हुए लिखा- अपने गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं. हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय प्रवासियों ने (diaspora) ने दुनिया भर में खुद को प्रतिष्ठित किया है.

मोदी जैसे ही वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर पहुंचे, वहां मौजूद प्रवासी भारतीयों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिए. यह देखकर मोदी मुस्कराए और लोगों ने हाथ मिलाने लगे.

प्रवासी भारतीयों को उत्साह देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को रोक नहीं पाए और मुस्कराते हुए लोगों से मिले और हाथ मिलाया.

वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर मोदी के इंतजार में खड़े एक प्रवासी भारतीय ने कहा कि वो मोदी से मिलने के लिए उत्साहित था.

वाशिंगटन में मोदी का स्वागत करने के लिए ब्रिगेडियर अनूप सिंघल,  वायुसेना अधिकारी अंजन भद्रा और नौसेना अधिकारी  निर्भया बापना के साथ अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू भी मौजूद थे.

वाशिंगटन पहुंचने पर अमेरिकी प्रशासन में डिप्टी सेक्रेटरी टी.एच ब्रायन मैककेन सहित अन्य अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया। मोदी की यह अमेरिकी यात्रा काफी महत्वपूर्ण है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दिल्ली से एयर फोर्स 1 बोईंग 777 337 ईआर विमान से अमेरिका के लिए रवाना हुए थे. वे शुक्रवार को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media