औरतें दिखें बदसूरत, इसलिए अपनाते हैं ऐसी भयावह चीज; मुंह में घुसा देते हैं डिस्क

ABC News: दुनियाभर में आदिवासियों की बहुत सारी जनजातियां मौजूद हैं. आदिवासियों की कुछ जनजातियों को बहुत ही ज्यादा खूंखार माना जाता है. आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी औरतें के साथ बहुत ही भयावह चीजें करते हैं. दक्षिण इथियोपिया के जंगलों और सूडान बॉर्डर पर स्थित ओमान घाटी में आदिवासियों की एक जनजाति रहती है. इसे दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति माना जाता है. ये मुर्सी जनजाति के नाम से दुनियाभर में जानी जाती है.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि मुर्सी जनजाति अपनी औरते कें साथ दिल दहलाने देने वाली बॉडी मॉडिफिकेशन की प्रक्रिया अपनाती है. इस जनजाति के लोग अपनी औरतों को बदसूरत दिखाने के लिए उनके निचले होंठ में एक गोल लकड़ी अथवा मिट्टी से बनी डिस्क पहना देते हैं. दरअसल, इस जनजाति का सदियों से मानना रहा है कि ऐसा करने से महिलाएं कम खूबसूरत या बदसूरत दिखेंगी. इससे उन्हें कोई बुरी नजर नहीं लगेगी. यह जनजाति आज भी अपनी महिलाओं के साथ सैकड़ों साल पुरानी परंपरा को निभाती आ रही है. इस जनजाति के लोग सिर्फ जंगलों में ही रहना पसंद करते है. यहां तक कि इनकी निजी जिंदगी में सरकार भी दखल नहीं दे सकती.इस जनजाति को दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति इसलिए माना जाता है क्योंकि ये लोग किसी की हत्या करने से पहले एक सेकेंड भी नहीं सोचते.

उनके खिलाफ काम करने वालों की हत्या करना उनके लिए गौरव की बात होती है. मुर्सी जनजाति मार-काट करने के लिए कई साल पुराने हथियार का इस्तेमाल करती है. ये हथियार बहुत ही खास तरीके से बनाए जाते हैं, जिससे किसी भी व्यक्ति को अगले ही पल मारा जा सकता है. इथियोपिया के जंगलों में इस जनजाति की लगभग 10 हजार आबादी रहती है. अगर कोई भी व्यक्ति गलती से भी इनके इलाकें में चला गया तो उसे सीधा मौत मिलती है. यहां के लोग मानते हैं कि किसी को मारे बिना जीवन का चक्र नहीं चल सकता है. यदि वह किसी को मार नहीं पाते तो अपने जीवन को व्यर्थ मानते हैं. इससे बेहतर है कि वह खुद ही खत्म कर लें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media