महिला ने टाइम पास के लिए खरीदा लॉटरी टिकट, जीता 7 करोड़ 41 लाख रुपये

ABC NEWS: अमेरिका के मिसौरी में फ्लाइट कैंसिल होने से एक महिला की किस्मत चमक गई. दरअसल, इस महिला ने नई फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान कुछ लॉटरी टिकट खरीदे थे. इनमें से एक टिकट में उसे 10 लाख डॉलर ( 7 करोड़ 41 लाख 55 हजार 650 रुपये) का इनाम मिला है. टाइम पास के दौरान महिला के हाथ लगे खजाने की यह खबर तेजी से वायरल हो रही है.

महिला को मिले एकमुश्त 790000 डॉलर
फ्लोरिडा लॉटरी की ने बयान जारी कर बताया कि मिसौरी के कनसास सिटी की 51 वर्षीय एंजेला कैरावेला ने ‘द फास्टेस्ट रोड टू यूएसडी 1000000′ स्क्रैच गेम से पिछले महीने 10 लाख डॉलर का शीर्ष इनाम जीता. उसने अपनी जीती हुई रकम एक बार में लेने का विकल्प चुना जो तकरीबन 790000 डॉलर थी.

टाइम पास के लिए महिला ने खरीदा था टिकट
कैरावेला ने कहा कि अचानक उड़ान रद्द होने के बाद मुझे लगा था कि कुछ अजीब होने वाला है. मैंने समय बिताने के लिए कुछ टिकट खरीदे और 10 लाख डॉलर यूं ही जीत लिए. कैरावेला ने तांपा के पूर्व में स्थित ब्रैंडन में पब्लिक्स सुपरमार्केट से अपना विजयी टिकट खरीदा था. इस स्टोर को विजयी टिकट बेचने के लिए 2,000 डॉलर बोनस के तौर पर दिए जाएंगे.

अमेरिका में वैध है लॉटरी का खेल
यूएसडी 30 खेल जिसे कैरावेला ने जीता, वह फरवरी 2020 में शुरू हुआ था और इसमें 10 लाख डॉलर के 155 शीर्ष इनाम हैं और 94.8 करोड़ डॉलर के नकद पुरस्कार हैं. पहले भी अमेरिका मे कई लोग ऐसी लॉटरी के कारण दिनों दिन अमीर हो चुके हैं. अमेरिका में लॉटरी कानूनी रूप से वैध खेल है. हालांकि, दुनिया के कई देशों में लॉटरी को वैधानिक मान्यता नहीं मिली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media