जब इंडिगो की फ्लाइट में यात्रियों का भोजपुरी में हुआ स्वागत, देखें Viral Video

ABC News: इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा. भोजपुरी में यह अनाउंसमेंट इंडिगो फ्लाइट में किया गया. पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट में अपनी बोली में स्वागत सुन लोग खुश भी हुए. फ्लाइट के अंदर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

फ्लाइट के अंदर भोजपुरी का ये अनाउंसमेंट पर बिहार और यूपी के लोगों की जमकर प्रतिक्रियाएं भी आ रही है. भोजपुरी में ब्रीफिंग को यात्रियों ने सराहनीय पहल बताया है. दिवाली और छठ महापर्व पर लोग बड़े शहरों से घरों की तरफ लौटते हैं. इस दौरान फ्लाइट में अपनी क्षेत्रीय भाषा को सुनना लोगों को काफी पसंद आया है. क्रू मेंबर बोलता है कि ”आज थोड़ा हल्का लोड बा, छठ दिवाली के टाईम आ गई बा, वापस आवें में ज्यादा भीड़ रहता, जाए में कम. भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिन्दी में ट्रांसलेशन करीं..भोजपुरी ठीक बा?” इस पर यात्री उन्हें भोजपुरी समझ आने का इशारा करते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में इंडिगो फ्लाइट क्रू मेंबर बिहार की भाषाओं का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उन्हें सिर्फ भोजपुरी आती है. भोजपुरी में कहते है कि ‘बिहार में त बहुत भाषा बा, मगही, मैथिली, ठेठी, मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला.’ इसी के साथ क्रू मेंबर कहते है कि ‘रउरा लोग के हमनी का एक परिवार के सदस्य समझी लेजा.’ यानी हम लोग आप सभी को एक ही परिवार का सदस्य समझते हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद तमाम लोगों ने अपील करते हुए कि गोरखपुर, पटना, बनारस, कुशीनगर के यात्रियों के लिए इसी तरह अनाउंसमेंट हो तो शानदार होगा. माना जाता है कि उत्तर-प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में बहुत बड़ी संख्या में भोजपुरी बोली जाती है. साथ ही अब फ्लाइट की रीजनल कनेक्टिविटी बढ़ने से इस इलाके के यात्री भी बड़ी संख्या में फ्लाइट में यात्रा करते है. लिहाजा इन शहरों की फ्लाइट के लिए भोजपुरी भाषा में अनाउंसमेंट की मांग की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media