धर्मेंद्र ने जब गुस्से में शोले की शूटिंग के दौरान चला दी थी गोली, ऐसे बचे थे अमिताभ बच्चन

Spread the love

ABC NEWS: महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर करने से नहीं चूकते. बिग बी जल्द ही ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) को होस्ट करते हुए नजर आने वाले हैं. केबीसी के सेट पर दो साल पहले उन्होंने आइकॉनिक फिल्म ‘शोले’ (Sholay) का वो किस्सा सुनाया जब धर्मेंद्र (Dharmendra) ने गुस्से में गोली चला दी थी.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने केबीसी के सेट पर उस किस्से को याद किया था, जब धर्मेंद्र (Dharmendra) ने एक सीन की शूटिंग के दौरान असली गन में कारतूस भर लिया था और गन से फायर कर दिया था. बंदूक से निकली गोली अमिताभ बच्चन के कान के बिलकुल पास से गुजरी थी.

दरअसल, शो में आए कंटेस्टेंट प्रीत मोहन सिंह ने बिग बी से तब कहा था कि वह फिल्म ‘शोले’ के बहुत बड़े फैन हैं. इसके बाद प्रीत ने कहा कि क्लाइमेक्स में धर्मेंद्र को कुछ और गोलाबारूद उठा लेने थे, जिससे विजय (अमिताभ के किरदार का नाम) की जान बच जाती.

प्रीत की ये बातें सुनकर बिग बी ने उन्हें धर्मेंद्र के गुस्से वाला किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया, ‘जब हम ये सीन शूट कर रहे तो धर्मेंद्र नीचे खड़े थे और मैं पहाड़ी के ऊपर था. धरम जी को जल्दी-जल्दी गोला-बारूद और गोलियां उठाकर अपने पास भरनी थीं, लेकिन जब-जब वो गोलियां उठाएं तो वो गिर जाए. उन्होंने बार-बार गोलियां उठाईं और वो गिर गईं. इससे धरम जी को गुस्सा आ गया. इरिटेट होकर उन्होंने गोलियां उठाईं और गन में भर दीं, वो असली गोलियां थीं और गुस्से में उन्होंने गोलियों से भरी बंदूक उठाई और चला दी.’

बिग बी ने आगे बताया कि मैं पहाड़ी पर खड़ा था तो एक गोली मेरे कान के पास से निकली, वो असली गोली थी मगर मैं बच गया. उन्होंने शो के दौरान कहा था कि ऐसे बहुत से वाक्ये हैं, जो इस फिल्म के दौरान हुए और ‘शोले’ बेशक एक स्पेशल फिल्म है. आपको बता दें कि फिल्म के क्लाइमेक्स सीन को रियल दिखाने के लिए डायरेक्टर ने असली गोलियों का इस्तेमाल किया था. ये फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी, जिसको रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media