टेलीग्राम को टक्कर देगा WhatsApp, मिनटों में ट्रांसफर कर सकेंगे पूरी मूवी, होगा ऐसा

ABC News: WhatsApp जल्द ही नए फीचर्स लाने वाला है, जिसमें मैसेज रिएक्शन फीचर और स्पेसिफिक कॉन्टेक्ट से लास्ट सीन हाइड करने का ऑप्शन शामिल है और अब प्लेटफॉर्म ने एक ऐसी सुविधा की टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर बड़े साइज की फ़ाइलों और मीडिया को दूसरों के साथ शेयर करने की अनुमति देगा. यानी वॉट्सएप के जरिए मूवीज को किसी दोस्त से शेयर करना आसान हो जाएगा. बता दें, अभी तक यूजर्स सिर्फ 100MB तक के साइज वाली फाइल्स शेयर कर सकते हैं.


WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp जल्द ही अर्जेंटीना में “मीडिया फाइल साइज” फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगा, जिससे यूजर्स 2GB साइज तक की मीडिया फाइल शेयर कर सकेंगे. यह सुविधा शुरू में अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर तक ही सीमित होगी और यह ज्ञात नहीं है कि यह सुविधा जल्द ही इसे अन्य क्षेत्रों में लाएगी या नहीं. यह जल्द ही अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर्स के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा. वर्तमान में, कंपनी द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण केवल 100MB तक की फ़ाइलें शेयर करना संभव है. आधुनिक समय में यह नई सुविधा अधिक आवश्यकता है क्योंकि वीडियो जैसी मीडिया फ़ाइलों का साइज बढ़ता जा रहा है और आपके द्वारा अपने डिवाइस पर शूट की गई किसी चीज़ को किसी दोस्त को भेजना हमेशा एक परेशानी होती है.

इसके अतिरिक्त, टेलीग्राम जैसे बढ़ते ऐप ने हमेशा वॉट्सएप की पेशकश के ऊपर फाइल ट्रांसफर लिमिट्स की पेशकश की है. टेलीग्राम पहले से ही 2GB तक फाइल ट्रांसफर फीचर पेश कर चुका है.वॉट्सएप ने हाल ही में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को स्टेबल बिल्ड के लिए रोल आउट करना शुरू किया है. बता दें, यह सुविधा आपके स्मार्टफोन पर कई डिवाइस पर उपयोग किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऑनलाइन कनेक्शन की आवश्यकता को हटा देगी. पहले यूजर्स के पास अपने स्मार्टफ़ोन पर एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि वे किसी अन्य डिवाइस जैसे डेस्कटॉप पीसी, या लैपटॉप पर मैसेजिंग सेवा का उपयोग कर सकें. दूसरे शब्दों में, बातचीत को सिंक करने के लिए इसे आपके स्मार्टफोन से लिंक करना होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media