ऐसा फीचर ला रहा है वॉट्सऐप, जिसका लंबे समय से है इंतजार, आप भी जानिए

Spread the love

ABC News: कुछ समय पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया कि WhatsApp में मल्टी डिवाइस सपोर्ट दिया जाएगा. इस रिपोर्ट में नए डेवेलपमेंट के बारे में अब जान लें. वॉट्सऐप से जुड़े फीचर्स का ट्रैक WABetainfo की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक नया फीचर डेवलप कर रहा है.

WhatsApp के साथ कई लिमिटेशन्स हैं. जैसे, आप यहां फेसबुक की तरह अकाउंट नहीं बना सकते हैं. एक अकाउंट को एक वक्त पर सिर्फ एक ही डिवाइस में यूज कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि आप दो स्मार्टफोन यूज करते हैं, या एक स्मार्टफोन और दूसरा टैब यूज करते हैं. इस स्थिति में आपको वॉट्सऐप के लिए प्राइमरी फोन का सहारा लेना होता है.

रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के इस नए फीचर में एक WhatsApp अकाउंट में एक से ज्यादा डिवाइस ऐड करने का ऑप्शन होगा. इतना ही नहीं एक साथ अलग अलग स्मार्टफोन पर एक वॉट्सऐप अकाउंट चालाया जा सकेगा. हालांकि इससे प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर के बावजूद भी चैट्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. फिलहाल WhatsApp की तरफ से इस बारे में कुछ भी ऑफिशियल नहीं किया गया है. हालांकि ये लगभग तय हो चुका है कि WhatsApp iPad के लिए एक खास वर्जन तैयार कर रही है. WABetainfo ने एक ट्वीट में कहा है कि मल्टी डिवाइस फीचर के तहत एक साथ iPhone और iPad में WhatsApp एक अकाउंट से चलाया जा सगेगा, लेकिन ये फीचर तब ही आएगा जब WhatsApp का iPad वर्जन तैयार होगा.


 

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media